मधेपुरा के संगीता और राजेश ने बनाया मैथिली फ़ायरफ़ॉक्स

संवाददाता/06 सितम्बर 2012
भारत और नेपाल में रह रहे करीब पांच करोड़ मैथिली भाषी लोगों को अब इंटरनेट पर काम करना अब और भी सुखद एहसास दे सकता है.अब आपके प्रिय ब्राउजर मोजिल्ला फ़ायरफ़ॉक्स में आप File, Edit, Find, Select All आदि की जगह फ़ाइल संपादन, ताकू, सभटा चुनू जब देखेंगे तो वाकई इस मैथिली ब्राउजर में काम करना आपको गुदगुदा जाएगा.
   दुनियां का पहला मैथिली फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउजर अब आपके लिए
संगीता और राजेश
उपलब्ध हो चुका है. अमेरिका की प्रसिद्द कंपनी मोजिल्ला ने इसे तैयार करने के लिए इसकी पूरी टीम को बधाई दी है.और आप ये जानकार बहुत ही गर्व होगा कि फ़ायरफ़ॉक्स के मैथिली संस्करण को जिस टीम ने बनाया है उसका नेतृत्व मधेपुरा की ही संगीता कुमारी ने किया है.साथ ही इस टीम की सफलता में टीम के सदस्य मधेपुरा के राजेश रंजन, राकेश रोशन और प्रतिभा कुमारी का भी अभूतपूर्व योगदान है.
   तो आज ही इसे डाउनलोड करें और ब्राउजिंग का मजा लें अपनी प्रिय भाषा मैथिली में.डाउनलोड के नीचे के लिंक का उपयोग करें.लिंक को खोलने के बाद भाषा में मैथिली चुनें और आपके द्वारा प्रयोग किये जा रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए इसे डाउनलोड करें.
इंटरनेट ब्राउजिंग को अपनी भाषा में लोगों को उपलब्ध कराने के लिए राजेश रंजन और संगीता कुमारी की टीम को मधेपुरा टाइम्स की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं.
मधेपुरा के संगीता और राजेश ने बनाया मैथिली फ़ायरफ़ॉक्स मधेपुरा के संगीता और राजेश ने बनाया मैथिली फ़ायरफ़ॉक्स Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2012 Rating: 5

5 comments:

  1. अहाँकेँ बहुत बहुत धन्यवाद।

    ReplyDelete
  2. congrats....my good wishes for the team.

    ReplyDelete
  3. @rakesh ranjan...ahan ke bare mein kani besi jain sakait chhi ki..madhepura mein katta ghaor bhel ahan ke

    ReplyDelete
  4. मधेपुरा टाइमस को संपादक से मिलने का मन करता है /कियोंकि ऐसा न्यूज़ पढने को मिलता है जिससे दिल बाग-बाग हो जाता है /

    ReplyDelete
  5. सम्पादक महोदय आपके खबर मे कुछ बात है /समाज के लिए आपके दिल मे जज्बात है / समाज के लिए सेवा भाव हर न्यूज मे दीखता है इसलिए पाठक विदेश मे भी बढ़ता है / चंद्रशेखर कुमार

    ReplyDelete

Powered by Blogger.