मधेपुरा में भारत बंद रहा असरदार:ढोल-मजीरा के साथ नारे

रूद्र ना० यादव/20 सितम्बर 2012
केन्द्र सरकार की नीतियों पर हल्ला बोलते हुए आज भारत बंद के आह्वान का असर मधेपुरा में भी खूब दिखा.विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता जहाँ बंद करने शहर में निकले वहीं महंगाई की मार झेल रहे मधेपुरा के लोगों ने भी बंद का समर्थन कर यह दिखा दिया कि भ्रष्टाचार की आरोपी सरकार के फैसले नाजायज हैं और हम इनके फैसले का पूरा विरोध करते हैं.भ्रष्टाचार और महंगाई से त्रस्त दुकानदारों ने भी दुकानें पूरे दिन बंद रखी.
  भाजपा तथा जदयू के नेता भी बाजार में गर्मजोशी से बाजार को बंद कराते दिखे.मधेपुरा में बंद कराने का सबसे अजूबा नजारा तब देखने को मिला जब भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी तथा मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ढोल-मजीरा के साथ मधेपुरा के कई प्रमुख कार्यालयों को बंद करा उसके सामने गाते व जमकर सरकार विरोधी नारे लगाते दिखे.इन कार्यकर्ताओं ने स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की मुख्य शाखा के सामने घंटों नारा लगाया.
   बंद समर्थकों का कहना था कि अब महंगाई की आग उनके घर के सिलेंडर तक पहुँच चुकी है जो जानलेवा बन चुकी है.बंद के दौरान सड़कों पर वाहनों का चलना बहुत ही कम दिखा.कुल मिलकर मधेपुरा का बंद काफी असरदार रहा.
मधेपुरा में भारत बंद रहा असरदार:ढोल-मजीरा के साथ नारे मधेपुरा में भारत बंद रहा असरदार:ढोल-मजीरा के साथ नारे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.