मिलिए मधेपुरा सदर थाना के नए थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह से

मधेपुरा थाना के थानाध्यक्ष बदल गए हैं.अजय कुमार के स्थानांतरण के बाद यहाँ का कार्यभार संभाला है एस.आई. नवीन कुमार सिंह ने.इनकी जन्मतिथि 15 अगस्त 1969 है और इन्होनें 1988 में जैन कॉलेज आरा से फिजिक्स में ग्रैजुएशन किया. वर्ष 1995 में एस.आई. नवीन कुमार सिंह क़ानून की डिग्री पटना से हासिल की तथा ये वर्ष 1994 से वर्तमान सेवा में हैं.सिवान, पटना, रोहतास और नालंदा के बाद इन्हें मधेपुरा सदर थाना का भार मिला है.
   अपराध नियंत्रण में उल्लेखनीय कार्य के लिए इन्हें वर्ष 2000 से अब तक सात बार DG Reward मिल चुका है.जिनमें नालंदा में वर्ष 2009 में गुप्त सूचना के आधार पर इन्होने तीन अपराधियों को 4928 कारतूस के साथ पकड़ा था भी शामिल है.ज्यादातर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में काम कर चुके एस.आई. नवीन कुमार सिंह जिंदगी की मुश्किल घड़ी के बारे में सुनाते हैं कि एक बार रोहतास में कैमूर की पहाड़ी में उग्रवादियों से मुठभेड़ हो गया था.हम कोबरा बटालियन के साथ 30-35 की संख्यां में थे और उग्रवादी करीब 150 से अधिक थे.पर हिम्मत न हारते हुए हमने डट कर मुकाबला किया था और अंत में वे कई हथियार छोड़ कर भाग गए.
   कम्प्यूटर और इंटरनेट के बेहतरीन जानकार एस.आई. नवीन कुमार सिंह खुद के लैपटॉप पर मधेपुरा टाइम्स पढ़ कर खुशी जाहिर करते हुए कहते हैं कि बिहार का ये पहला जिलास्तरीय ऑनलाइन अखबार काफी अच्छा है.अपराध नियंत्रण के बारे में ये कहते हैं कि जनता के सहयोग से हम निश्चित रूप से अपराध नियंत्रण में उल्लेखनीय प्रगति दर्ज करा सकेंगे.
    उग्रवाद प्रभावित जिले में सफलतापूर्वक काम कर कई रिवार्ड पा चुके एस.आई. नवीन कुमार सिंह अपने अनुभव से मधेपुरा में बढते अपराध को काबू कर लेंगे, मधेपुरा की जनता ऐसी उम्मीद तो कर ही सकती है.
  सुनिए इस वीडियो में थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह को,यहाँ क्लिक करें.
मिलिए मधेपुरा सदर थाना के नए थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह से मिलिए मधेपुरा सदर थाना के नए थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 06, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.