पुलिस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद लड़की ने दहेजमुक्त प्रेम विवाह को दिया अंजाम

सरकारी सेवा में जाने के निश्चय को पूरा करने के बाद मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला तिनकोनमा पंचायत की अंजना कुमारी बेसरा ने अपने प्रेमी के साथ शादी रचकर प्रेम को अंजाम तक पहुंचा दिया.



मिली जानकारी के अनुसार अंजना और राजेश के बीच पिछले कई वर्षों से प्रेम प्रसंग तो चल रहा था पर दोनों ने एक निश्चय कर रखा था जब तक कोई एक सरकारी सेवा ज्वाइन ना कर ले शादी नहीं करेंगे. दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी दोनों के परिवार वालों को भी थी. सोमवार को उन्होंने विधिवत एक दूसरे से दहेज मुक्त विवाह कर लिया.  सबसे पहले उन्होंने मधेपुरा में जा कर विधिवत कानूनी प्रक्रिया के तहत शादी की और फिर शाम में 7:00 बजे मुरलीगंज दुर्गा स्थान पहुंच कर लड़की के माता और लड़के के मौसा की उपस्थिति में प्रेमी युगल ने विधिवत हिंदू मंदिर में एक दूसरे को वरमाला डालकर तथा सिंदूरदान कर विधिवत शादी रचाई.

गौरतलब हो कि अंजना कुमारी बेसरा मुरलीगंज प्रखंड से मात्र एक महिला उम्मीदवार है जिसने बिहार पुलिस परीक्षा में उत्तीर्णता हासिल की है. प्रेमी राजेश कुमार सोरेन  (राजेश कुमार सोरेन (घर पचमिनीया, पोस्ट तारडीहा जिला मधुबनी)) मगध यूनिवर्सिटी से अकाउंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर रहे हैं. दोनों ने दहेज मुक्त विवाह को अंजाम देकर समाज के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया है.

मौके पर पंचायत के समिति सदस्य प्रमोद कुमार ने जानकारी दी की उन्होंने दहेज मुक्त विवाह को मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई क्योंकि यह वाकयाउनके पंचायत के लिए एक मिसाल के तौर सामने आया है.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
पुलिस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद लड़की ने दहेजमुक्त प्रेम विवाह को दिया अंजाम पुलिस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद लड़की ने दहेजमुक्त प्रेम विवाह को दिया अंजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.