देश भर में नशा उन्मूलन का अलख जगाने वाले मधेपुरा के संत गंगा दास तांती का हुआ नागरिक अभिनंदन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में अशोक वाटिका के गेस्ट हाउस में विश्व साक्षरता दिवस एवं विश्व नशा उन्मूलन व कल्याण मिशन, मधेपुरा (बिहार) के संस्थापक संत बाबा गंगा दास तांती का बिहार को पूर्णतः शराब मुक्त राज बनाने में अहम् भूमिका निभाने के लिए उनके 69 वें जन्मोत्सव के दिन नागरिक अभिनंदन किया गया । 

वर्ष 2002 से ही नशा उन्मूलन के लिए चलाते रहें हैं अभियान 
समारोह का उदघाटन पूर्व कुलानुशासक बीएनएमयू डा. शिव नारायण प्रसाद यादव ने कहा सिंहेश्वर की धरती से नशा उन्मूलन का अभियान चला कर गंगा दास ने बिहार को पूर्णतः शराब मुक्त कर ही दम लिया ।  मुख्य सचिव प्रो अशोक कुमार यादव ने कहा बाबा गंगा दास मधेपुरा के  लाल हैं और 2002 से ही नशा के खिलाफ अभियान चलाते आ रहे है । बिहार के सभी जिलों के अलावा कई प्रान्तों और विदेश में भी नशा उन्मूलन का अलख जगाते आ रहे हैं । मैंने इन्हें पैदल गाँवो में अकेले भ्रमण करते देखा है । विशिष्ट अतिथि डॉ भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने कहा संत गंगा दास को नशा है कि समाज को  हानि पहुंचाने वाली नशा को जड से समाप्त करवाना । विशिष्ट अतिथि जिला परिषद के उपाध्यक्ष रघुनन्दन दास ने कहा कि घूम-घूम कर लोगों को नशा, तम्बाकू छुड़वाने ही इनका मुख्य मकसद है ।

सिंहेश्वर व्यापार संघ के महासचिव अशोक भगत ने सभी लोगों को पाग और शाल से सम्मानित किया । इस अवसर पर संत गंगा दास तांती ने महादलितो के बीच दूध का वितरण किया । मौके पर वरिष्ठ नागरिक संघ के अध्यक्ष दुर्गानन्द विश्वास, महासचिव भरत चंद्र भगत, सीताराम यादवदिनेश झा, गणपति मेहता आदि मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
देश भर में नशा उन्मूलन का अलख जगाने वाले मधेपुरा के संत गंगा दास तांती का हुआ नागरिक अभिनंदन देश भर में नशा उन्मूलन का अलख जगाने वाले मधेपुरा के संत गंगा दास तांती का हुआ नागरिक अभिनंदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.