मधेपुरा में नये डीएम, एसपी का बेसब्री से इंतजार है जिले के लोगों को

राज्य सरकार ने लम्बे समय के बाद प्रदेश मे बड़े पैमाने पर डीएम, एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ आदि का तबादला किया है. लेकिन तबादले के पांच दिन बाद भी मधेपुरा जिला डीएम, एसपी, सहित अन्य पदाधिकारीविहीन है ।


मालूम हो  कि राज्य सरकार के द्वारा शुक्रवार को जिले के डीएम मो० सोहैल, एसपी विकास कुमार, एसडीएम संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार का तबादला करते हुए डीएम के पद पर सहरसा मे पद स्थापित डीडीसी  नवदीप शुक्लाएसपी के पद पर एसटीएफ मे रहे संजय कुमार को जिले कमान दी गई है. लेकिन आज की तारिख में जिला डीएम और एसपी विहीन है।

जबकि निवर्तमान डीएम मो० सोहेल डी डी सी मुकेश कुमार को जिले की कमान सौंप कर नये पदस्थापन की जगह मुजफ्फरपुर कूच कर चुके हैं ।

दूसरी तरफ निवर्तमान एसपी विकास कुमार राज्य सरकार द्वारा  विशेष ट्रेनिंग के बाहर भेजे गये थे. लम्बे समय के ट्रेनिंग में रहने के कारण सरकार ने जिले की कमान सहरसा बीएसपी में तैनात एसपी कुमार आशीष को अतिरिक्त प्रभार देते सौंपी थी लेकिन इसी बीच एसपी कुमार आशीष का सहरसा से तबादला करते हुए उन्हें किशनगंज जिला का एसपी बनाया गया है. एसपी कुमार आशीष के फिलहाल छुट्टी पर रहने के कारण जिले की कमान एसडीपीओ रहमत अली को दिया गया है । सरकार ने एसपी विकास कुमार का तबादला कटिहार कर दिया और जिले की कमान एसटीएफ में रहे संजय कुमार को सौंपते हुए जिले का एसपी बनाया है । फिलहाल उन्होंने पदभार ग्रहण नहीं किया है ।

सूत्र की माने तो एसपी संजय कुमार को हाईकोर्ट के निर्देश पर मिलर मामले की मोनेटरिंग की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसा भी माना जा रहा है कि उनके तबादले पर हाई कोर्ट की मुहर लगने के बाद ही वे पदभार ग्रहण करेंगे ।

 
सूत्र बताते हैं कि सरकार ने संजय कुमार के लिए हाई कोर्ट को पत्र भेजकर अनुरोध किया है । हाई कोर्ट से हरी झंडी मिलते ही वे जिले की कमान संभालेगे ।

 
बताते हैं कि सहरसा के बीच डी डी सी सह मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला 2 मई तक छुट्टी पर हैं । ऐसा माना जा रहा है कि दो मई के बाद वे पदभार ग्रहण करेंगे ।

इसके अतिरिक्त जिले में एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम संजय कुमार निराला का भी तबादला हो चुका है. फिलहाल दोनों पद पर पदस्थापित पदाधिकारी ने पदभार ग्रहण नहीं किया है । ऐसे में जिला पांच दिन बाद भी आलाधिकारी विहीन है और जाहिर है विकास कार्य की द्रुतगति के लिए जिले के लोगों को इनका बेसब्री से इन्तजार है । 
मधेपुरा में नये डीएम, एसपी का बेसब्री से इंतजार है जिले के लोगों को मधेपुरा में नये डीएम, एसपी का बेसब्री से इंतजार है जिले के लोगों को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.