ठग कर शादी करने वाला और युवकों से नौकरी के नाम पर ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के कौड़िहार तरावे पंचायत से जगदीश राम के घर से उनके दामाद समस्तीपुर जिला निवासी सर्वेश  कुमार को गम्हरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
लाखों रूपये की ठगी की युवकों से 

मिली जानकारी के अनुसार सर्वेश कुमार बिजली विभाग में नौकरी देने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी किया है. जिसको लेकर ठगी के शिकार हुए लोग ने सर्वेश कुमार को उसके ससुराल तराबे में आकर जब उन्हें पैसे की मांग की तो उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया और खुद को ईमानदार बताते हुए उन सभी लोगों को पहचानने से भी इनकार कर दिया. उसके बाद ठगी के शिकार हुए लोग पिंटू कुमार गजेंद्र कुमार के द्वारा गम्हरिया थाना को  सूचना दिया गया और गम्हरिया थाना अध्यक्ष राजेश कुमार टू तराबे पहुंचकर सर्वेश कुमार को तराबे निवासी जगदीश राम के घर से गिरफ्तार किया.

शादी के बाद दहेज़ की मांग भी करने लगा 

पूछताछ में जगदीश राम ने बताया कि मेरे रिश्तेदार के कहने पर सर्वेश के साथ अपनी बेटी पिंकी की शादी 2 माह पूर्व करवाए थे जिसके बाद सर्वेश के द्वारा मेरी पुत्री को अपने साथ नहीं ले गया और कुछ दिनों बाद मेरी पुत्री के साथ दहेज के लिए 51 हजार रुपए एवं एक मोटरसाइकिल देने की मांग की गई और मेरी पुत्री को मारपीट किया गया. दहेज के रुपए नहीं देने के कारण मेरी पुत्री से बार-बार मारपीट किया जा रहा था. इसी बीच पिंटू कुमार पिता जगदीश यादव गम्हरिया थाना निवासी एवं जोगेंद्र कुमार राम पिता आनंदी राम थाना किशनपुर निवासी दोनों आदमी मेरे दामाद को खोजते हुए मेरे घर पर आ पहुंचा. पिंटू ने बताया कि आप का दामाद बिजली विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर मुझसे ₹40000 लेकर फरार हो गया है. उसी बीच गजेंद्र कुमार राम ने बताया कि मुझसे ₹25000 लिया है. तब मैंने अपने दामाद को फोन करके आने के लिए बोला तो वह नहीं आया तब मुझे शक होने लगा कि और अपनी पुत्री से बोला कि तुम उसका पता करो. सर्वेश से जब उसके घर के बारे में पूछा गया तो वह कभी अपना घर समस्तीपुर बताता तो कभी नवहट्टा कभी पूर्णिया बताते  फिर बाद में सर्वेश को बहाना बनाकर तराबे बुलाया गया और नौकरी के रुपए मांगने वालों का मेरे घर आना शुरू हो गया जिस बात को लेकर गम्हरिया पुलिस के द्वारा सर्वेश के बारे में जब पता किया तो सर्वेश के साथ एक हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल बरामद किया गया जिसका नंबर बी आर 34 सी 7021 है. वह मोटरसाइकिल चोरी की है जिसका खगड़िया सदर थाना में केस दर्ज है.

पुलिस को गुमराह करता रहा 

गम्हरिया पुलिस के द्वारा सर्वेश के घर जाने की तैयारी की गई तो पुलिस को बार-बार चकमा दिया गया कि कभी अपना घर खगड़िया तो कभी पूर्णिया और समस्तीपुर बताकर पुलिस को गुमराह कर रहा है. पुलिस मामले की जांच कर ठगी के हुए शिकार सभी लोगों के द्वारा दिए गए आवेदन को लेकर सर्वेश को जेल भेज रही है.
(रिपोर्ट: डिक्शन राज)
ठग कर शादी करने वाला और युवकों से नौकरी के नाम पर ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे ठग कर शादी करने वाला और युवकों से नौकरी के नाम पर ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.