01 जनवरी 2018

स्मृतिशेष शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम पर शुरू होगा सम्मान समारोह

मधेपुरा में पूर्व लोक अभियोजक, विधिवेत्ता और साहित्यकार स्व० शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम पर मधेपुरा में किसी भी क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाले को सम्मानित किया जाएगा. 

मधेपुरा में आज स्व० शिवनेश्वरी प्रसाद की 90वीं जयंती पर उनकी पुत्री सुलोचना कुमारी के आवास पर हुए एक कार्यक्रम में यह निर्णय लिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार और समाजसेवी डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने की. उपस्थित लोगों ने पहले स्मृतिशेष शिवनेश्वरी प्रसाद की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. डॉ. मधेपुरा ने उनके जीवन के कई महत्वपूर्ण क्षणों को याद करते बताया कि 01 जनवरी 1928 को शिवनेश्वरी प्रसाद का जन्म हुआ था था और उनकी विद्वता का रूतबा इस कदर था कि बड़े-बड़े राजनेता भी उनसे मिलने उनके घर आते थे. एक विद्वान् अधिवक्ता और साहित्यकार होने के साथ-साथ समाजसेवा के लिए वे समर्पित रहा करते थे. 26 दिसंबर 2011 को निधन से पहले तक वे कई वर्षों से मधेपुरा में लोक अभियोजक के पद पर आसीन रहे.

कार्यक्रम में यह भी निर्णय लिया गया कि स्वर्गीय शिवनेश्वरी प्रसाद के नाम से एक सम्मान की शुरुआत की जायेगी और किसी भी क्षेत्र में उम्दा करने वाले को सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा. सम्मान पाने वालों का चयन इसके लिए बनायी जाने वाली एक कमिटी करेगी.

मौके पर डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी के अलावे स्मृतिशेष शिवनेश्वरी प्रसाद की पुत्री सुलोचना कुमारी, समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य, आशीष सोना, राहुल यादव, पत्रकार तुरबसु, स्ट्राईवर प्रशांत आदि मौजूद थे.  

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...