10 जनवरी 2018

बड़ी सफलता: मधेपुरा में करीब 9 सौ बोतल शराब बरामद, दो गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना की पुलिस ने शराब बरामदगी के मामले में बड़ी सफलता पाई है और निश्चित रूप से पुलिस की ऐसी सक्रियता शराब के तस्करों की कमर तोड़ने में महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.


दरअसल मंगलवार की रात मधेपुरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शराब की बड़ी खेप मधेपुरा लाइ जा रही है. सूचना पर पुलिस तुरंत सक्रिय हुई और एन एच 107  मघेपुरा सिंहेश्वर पथ के पथराहा गांव के पास बोलेरो पिक-अप वैन से 27 कार्टन विदेशी शराब का जखीरा रामद किया. मौके पर से गाड़ी का चालक और खलासी को गिरफ्तार किया गया है ।

आज सदर थाना मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एएसपी राजेश कुमार ने जानकारी दी कि चार दिन पहले ही सदर थानाध्यक्ष के बी सिंह को गुप्त सूचना मिली कि शराब माफिया शराब की बड़ी खेप बंगाल से लेकर आज आ रहे हैं.  सूचना थानाध्यक्ष ने तत्काल एसपी विकास कुमार को दी. मधेपुरा एसपी ने तत्काल एक टीम का गठ़न कर नेतृत्व एएसपी राजेश कुमार को दी. एएसपी ने फ़ौरन नाके बंदी कर पथराहा गांव के पास बीती रात 9 बजे के आसपास बिना नम्बर के एक पिकअप बोलेरो वैन भान को रुकवाकर जांच की गई तो गाड़ी पूरी खाली थी. लेकिन सूचना पक्की होने के कारण पुलिस ने गाड़ी की बारीकी से जांच की तो पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई. गाड़ी मे एक ऐसा बंकर बना था जिस पर किसी को कोई शक नहीं हो सकता था.  बंकर से पुलिस ने शराब का जखीरा बरामद किया । गाड़ी के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया ।
 
    एएसपी श्री कुमार ने
ताया कि गिरफ्तार चालक और खलासी बेगुसराय जिला के शाहपुर कमाल के पंचवीर गांव का मनोज कुमार और सलाम है । एएसपी ने यह भी बताया कि चालक और खलासी से अलग अलग पूछताछ में पता चला कि  शराब तस्कर को वे नही जानते हैं, सारा काम मोबाइल पर होता है. शराब से भरी गाड़ी पश्चिम बंगाल के दालकोला से गाड़ी उसे पूर्णियां मोड़ पर दिया गया और गाड़ी को मधेपुरा में किसी दूसरे को गाड़ी सुपुर्द करने के एवज मे दस हजार रूपया मिलता था.  एएसपी श्री कुमार ने बताया कि बरामद कुल शराब 27 कार्टन था जो दिल्ली में निर्मित है. जिसमे 750 एम एल का 80 बोतल, 375 एम एल का 244 बोतल, 180 एम एल का 575 बोतल है ।  हालांकि जानकारी के अनुसार पुलिस ने बरामद मोबाइल से शराब तस्कर की पहचान कर ली लेकिन इस का खुलासा नहीं किया ।
 
छापेमारी टीम में अनिल, महेश कुमार यादव, महेन्द्र कुमार सिंह, परशुराम दास, सअनि सत्येन्द्र कुमार सिंह, कमांडो विपिन कुमार, मनोज कुमार , अमन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, डब्लू कुमार, अमन कुमार भी शामिल थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...