05 जनवरी 2018

कोसी को बेहतर बनाने का संकल्प, 3400 करोड़ की योजना है तैयारः सीएम

सुपौल। विकास समीक्षा यात्रा के तीसरे चरण में सुपौल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने जिले के राघोपुर पंचायत के वार्ड नंबर 04 स्थित महादलित बस्ती में सात निश्चय योजना के तहत किये गये कार्यों का निरीक्षण किया। 


इस दौरान सीएम ने उक्त वार्ड में कई योजनाओं का उदघाटन भी किया। वार्ड में किये गये कार्यों से संतुष्ट सीएम सीधे सभा स्थल पर पहुंचे। जहां सीएम का मिथिला परंपरा के अनुरूप मखाना माला, पाॅग एवं शाॅल देकर स्वागत किया गया।
लखीचंद उच्च विद्यालय सिमराही में आयोजित सभा को संबोधित करते सीएम ने कहा कि 2008 में आये कुसहा त्रासदी ने कोसी प्रमंडल के तीनों जिले में व्यापक क्षति पहुंचायी थी। सहायता नहीं मिलने के बावजूद विश्व बैंक से कर्ज लेकर कोसी को बेहतर बनाने का संकल्प लिया था। उस दिशा में आज कई कार्य किये गये हैं। सीएम ने एक बार फिर बेहतर कोसी बनाने का घोषणा किया। कहा कि कोसी इलाके को बेहतर बनाने के लिए 3 हजार चार सौ करोड़ रूपये से अधिक योजना पर काम किया जा रहा है।
सीएम ने कहा कि शराबंदी के सफलता के बाद दहेज उन्मूलन एवं बाल विवाह को खत्म करने के लिए एक बार फिर राज्य की जनता 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में भाग लेकर इतिहास रचेगेें। कहा कि सूबे के हर घर में बिजली पहुंचा दी गई है। शराबंदी को और भी कड़ाई से लागू करने के लिए सभी बिजली खंभों पर एक टाॅल फ्री नंबर चिपकाये जायेगें। जिस पर राज्य की जनता शिकायत दर्ज कर सकेंगे।
सीएम ने मंच से 198 योजनाओं के कुल 304 करोड़ की राशि से बने एवं बनने वाले योजनाओं का शिलान्यास एवं उदघाटन किया।
सभा में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रसीद, उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, एसीएसटी मंत्री रमेश श्रृषिदेव, विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव, नीरज कुमार सिंह, वीणा भारती, डीजीपी, विकास आयुक्त, आईजी, डीआईजी, आयुक्त, डीएम,एसपी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...