व्याख्याता नियुक्ति परीक्षा में सूबे में चौथे स्थान पर रहे किसान पुत्र अभिषेक

कोसी के एक लाल ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया और यह दर्शा दिया कि कोसी में किसी क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है.


मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर गांव के निवासी भीम प्रसाद और डेजी देवी के बेटे अभिषेक ने यांत्रिक अभियंत्रण, टेक्नोलॉजी विषय के व्याख्याता नियुक्ति परीक्षा में न सिर्फ सफलता अर्जित की है, बल्कि सूबे भर के प्रतिभागियों के बीच चौथा स्थान लाकर कोसी का मान बढ़ाया है। व्याख्याता बने किसान पुत्र अभिषेक ने सफलता के पीछे माता-पिता का प्यार और आशीर्वाद बताया। उन्होंने कहा कि माता, पिता, भैया-भाभी तथा चाचा की प्रेरणा से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिला। 

अभिषेक की प्रारंभिक पढाई गांव के ही स्कूल में हुई और 2004 में एसबीजेएस हाई स्कूल उदाकिशुनगंज से मैट्रिक और वर्ष 2006 में आरपीएम कालेज मधेपुरा से  इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की। मौलाना अबुल कलाम आजाद कॉलेज पटना से बी. टेक में वह 2012 में युनिवर्सिटी टापर रहे थे। आईआईटी गुवाहाटी से 2015 में अभिषेक ने एम.टेक किया और बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा यांत्रिक अभियंत्रण, टेक्नोलॉजी विषय के व्याख्याता के पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में अभिषेक ने सफलता पायी। 

आयोग द्वारा जारी किए गए अंतिम परीक्षा परिणाम में बिना आरक्षण वाले श्रेणी में अभिषेक को चौथा स्थान मिला है। अभिषेक की इस सफलता पर परिजनों तथा इलाके में हर्ष का माहौल है।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
व्याख्याता नियुक्ति परीक्षा में सूबे में चौथे स्थान पर रहे किसान पुत्र अभिषेक व्याख्याता नियुक्ति परीक्षा में सूबे में चौथे स्थान पर रहे किसान पुत्र अभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.