28 अक्तूबर 2017

गोपाष्टमी पूजा आज: उद्घाटन समारोह में फ़िल्मी कलाकार वंदना सिन्हा होंगे आकर्षण

मधेपुरा : राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से आयोजित गोपाष्टमी महोत्सव का विधिवत आग़ाज़ शनिवार को भगवान कृष्ण-राधा एवं गाय के पूजा से प्रारंभ होगा।

गोपाष्टमी का विधिवत पूजा अर्चना दिन के दो बजे से प्रारंभ होगा। इस मौके पर संध्या महाभोग एवं महाआरती मोना सिनेमा के द्वारा किया जा रहा है। महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है। 

जानकारी देते हुए राधा-कृष्ण संगम के अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी एवं सचिव डॉ आर.के. पप्पू ने बताया कि महोत्सव का विधिवत उद्घाटन बिहार सरकार के मंत्री कृष्णा कुमार ऋषि करेंगे तथा मुख्या अतिथि के तौर ओर बिहार सरकार के ही एस सी/ एस टी कल्याण मंत्री प्रो. रमेश ऋषिदेव करेंगे। समारोह ने स्थानीय विधायक-सह-पूर्व मंत्री प्रो. चंद्रशेखर, विधायक-सह-पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव  के अलावे जिले एवं किशी क्षेत्र के कई विधायक एवं गणमान्य शामिल होंगे। 

इस अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है जिसमें स्थानीय के अलावे बिहार के अन्य  जिलों से भी नामी कलाकार भाग लेंगे। उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से कई फिल्मों में  अपने आवाज़ की जादू बिखेरने वाली वंदना सिन्हा मुख्य आकर्षक होंगी। 

महोत्सव में 30 अक्टूबर से पांच नवम्बर तक वृंदावन मथुरा के कलाकारों की ओर से  कृष्णलीला का मंचन संध्या साढ़े सात बजे से प्रतिदिन होगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संयोजक अशोक आनंद, संगीत शिक्षक डॉ रविरंजन, अनिल पंकज, हर्षवर्धन सिंह राठौर, आनंद कुमार, अमित सहित दर्जनों कार्यकर्ता आयोजन को सफल बनाने में लगे हुए हैं।
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...