22 सितंबर 2017

BNMU: अधिषद् चुनाव हेतु मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के 16 केंद्रों पर शुक्रवार को अधिषद् चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय ने इस पर संतोष व्यक्त किया है। 

मतदान कार्य 22 सितम्बर को पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक चला। मतदान हेतु निर्धारित समय के पूर्व कतार में लग गये मतदाताओं को अपराह्न 4 बजे के बाद भी मतदान का मौका दिया गया। मतदाता के पास वैध पहचान-पत्र होना जरूरी था। विधि-व्यवस्था की जिम्मेदारी संबंधित महाविद्यालय के प्रधानाचार्यों की थी। मतदान समाप्ति के बाद पीठासीन पदाधिकारी एवं पर्यवेक्षक उम्मीदवार द्वारा नियुक्त अभिकर्ता की उपस्थिति में चुनाव कार्यालय द्वारा उपलब्ध सील से मतदान बक्सा में ताला लगाकर उसे सील किया गया और उसे देर शाम विश्वविद्यालय स्थित वज्रगृह में  जमा कराया गया।

मतगनणा 26 सितम्बर को होगी। उसी दिन परिणाम की घोषणा भी होगी।

20 प्रत्याशी के भाग्य मतपेटी में बंद: अधिषद् चुनाव में आठ सीटों के लिए कुल 20 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटी में बंद हो गया। शिक्षक ग्रुप बी (सामान्य कोटि) में पांच सीट के लिए सर्वाधिक ग्यारह उम्मीदवार हैं। शिक्षक ग्रुप बी (अन्य पीछड़ा वर्ग) में दो सीट के लिए सात उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। शिक्षकेत्तर कर्मचारी ग्रुप में एक सीट के लिए दो उम्मीदवार हैं। 1. प्रमोद कुमार एवं 2.रमेश प्रसाद सिंह.   

अधिषद् चुनाव में शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के संयुक्त रूप से कुल 1644 मतदाताओं में से 1353 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। संयुक्त रूप से वोटों का प्रतिशत 82.299 रहा।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...