20 सितंबर 2017

मुरलीगंज में दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम को लेकर शान्ति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में थाने में ए एस पी एवं अनुमंडल पदाधिकारी की उपस्थिति में दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम को लेकर थाने में शांति समिति की बैठक बुधवार शाम को आयोजित की गई।

जिसकी अध्यक्षता  अनुमण्डल पदाधिकारी संजय कुमार निराला  ने की। 
उन्होंने कहा कि इस बार भी विजयादशमी व मुहर्रम त्योहार एक साथ होने के कारण आपसी सौहार्द और भाईचारा का माहौल बना कर रखें। वहीं विधि-व्यवस्था के मद्देनजर अनुमंडल प्रशासन और जिला प्रशासन अपनी ओर से कोई भी कोताही नहीं बरतेगी। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा पंडालों में सबसे महत्वपूर्ण है सुरक्षा से जुड़ी सावधानियां बरतने की। । 

इस बैठक में पुलिस एस एस पी राजेश कुमार ने कहा कि सभी पूजा समितियों को प्रथम द्रष्टया प्रतिमा स्थापना सहित ध्वनि विस्तारक यंत्र के लिए अनुमति प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से निर्गत करना होगा। वहीं सभी पूजा समितियों पर अवैध शराब को लेकर प्रशासन द्वारा ब्रेद एनालाईजर के माध्यम से परीक्षण कर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। 
थानाध्यक्ष राजेश ने कहा कि किसी भी गड़बड़ी फैलाने वाले ऐसे संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही फौरन स्थानीय थाने को सूचित करें।  वहीं पूजा पंडाल का निर्माण विद्युत खंभे व विद्युत तारों से एक निश्चित दूरी पर करें। 

आज की बैठक में अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार, वार्ड पार्षद मनोज कुमार, मो रईस, विनोद वाफना, प्रो नगेन्द्र प्रसाद यादव, मुरलीगंज दुर्गा स्थान सचिव निशिकांत दास, सूरज पंसारी, कुंदन यादव, किसान प्रखंड प्रकोष्ठ अध्यक्ष ब्रजेश कुमार,  सुबोध कुमार, बबन कुमार, गजेंद्र पासवान, पूर्व उप मुख्य पार्षद सुनील कुमार, अफरोज आलम, ‌प्रभात रंजन, वार्ड पार्षद दिनेश मिश्र, मो आजाद, राजीव कुमार आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...