22 सितंबर 2017

मधेपुरा के चौसा में 288 बोतल विदेशी शराब के साथ दो शराब तस्कर को दबोचे गए

मधेपुरा जिला के चौसा थाना अन्तर्गत अरसंडी से दो शराब तस्कर को 288 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज गिया गया. इस घटना में कुल 12 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

सभी नामजद आरोपियों की जगह-जगह छापेमारी के द्वारा तलाश किया जा रहा है. मालूम हो कि बिहार में भले ही सरकार में उथल-पुथल जारी है लेकिन शराब के मामले में सरकार अभी भी शख्त हैं. इसके बावजूद बिहार में शराब कारोबारी रूकने का नाम नहीं ले रहा है. इससे पहले भी चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने दर्जनों शराब कोरोबरी और पियक्कड़ों को जेल की हवा खिला चुके हैं, फिर भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं. क्योंकि वह कुछ ही दिनों में न्यायालय की दया से छूट जाते हैं. कई लोगों का मानना है कि चूंकि इस कारोबार में मुनाफा काफी है, सो इसे कैसे छोड़ा जाय यही सोच कर कारोबारी पुनः इसे करने में लग जाते हैं.

आज चौसा थाना परिसर में अनुमंडल पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार दुबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मधेपुरा टाइम्स से बातचीत में कहा कि कुल आठ कार्टून विदेशी रॉयल स्टेज शराब बरामद हुआ है, जिसमें 375 मि.मी का 96 बोतल तथा 180 मि.मी का 192 बोतल शराब पुलिस के हाथ लगा है. श्री दुबे ने बताया कि नामजद सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा. शेष के लिए संदिग्ध ठिकाने पर छपेमरी की जा रही है. उसने कहा कि शराब तस्करी मामलें में मधेपुरा पुलिस को यह बहुत बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार किये गये अभियुक्त ने कुछ सफेद कुर्तों वालों का भी इस तस्करी में संलिप्त होने की बात कही है. उन्होंने कहा की शराब कारोबारी कितना भी हाथ पैर मार ले पुलिस के नजरों से बच नहीं सकता.

चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में संलिप्त सभी आरोपियों पर पुलिस बहुत दिनों से नजर रखे हुई थी. पूर्व में ही सुचना मिली थी कि ये लोग शराब के कारोबार में संलिप्त हैं. इस के लिए हम लोगों ने जाल बिछाया. आखिरकार बीते गुरुवार को गुप्त सूचना मिली कि शराब कारोबारी द्वारा मुहर्रम व दशहरा पूजा में बिक्री हेतु बड़ी मात्रा में शराब लाया गया है. जिसके बाद चौसा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया और चौसा थाना अंतर्गत घोषई पंचायत के अरसंडी गांव के विनोद यादव के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद करने में सफलता हासिल की. चौसा थाना कांड संख्या-269/17 एवं बिहार मद्यनिषेध व उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कुल बारह लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

छापामारी दस्ते में पुलिस बल के निरीक्षक भवेश प्रसाद चौधरी, सच्चिदानंद सिंह, गोपेन्द्र सिंह, सिपाही अरविंद कुमार, मयंक सिंह, सुनील कुमार, विजय कुमार पासवान, गृहरक्षक जय कुमार यादव, नित्यानंद यादव, विनोद यादव, गोपाल मेहता, ग्रामीण पुलिस श्यामदेव पासवान, मनोज कुमार पासवान, मृत्युंजय कुमार, राजेश कुमार पासवान, अमरनाथ पासवान शामिल थे. वहीं थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि इस व्यवसाय में जुड़े कुछ बड़े नामों का खुलासा भी जल्द किया जायेगा. फिलहाल पुलिस विभिन्न अनुसंधानों के माध्यम से सफेदपोशों तक पहुँचने में प्रयासरत हैं.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...