09 सितंबर 2017

बाढ़ से क्षति का आकलन: पूर्व मंत्री ने अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड कार्यालय स्थित सी ओ के वेश्म में स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने प्रखंड क्षेत्र में आये विनाशकारी बाढ़ से हुए क्षति का आकलन किया.

उन्होंने एसडीओ उदाकिशुनगंज के समक्ष के साथ-साथ बाढ़ पीड़ितों को दिये जा रहे अनुदान, फसल क्षति सहित बाढ़ क्षेत्र में चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड कृषि पदाधिकारी को संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए जमकर फटकार लगाई । श्री यादव ने प्रखंड क्षेत्र में हुए बाढ़ की क्षति का विस्तृत जानकारी लेते हुए सीओ के द्वारा  बाढ़ पीड़ितों को दी जा रही बाढ़ सहाय अनुदान की राशि लाभार्थी के खाते में भेजे जा रहे पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि अभी सात हजार बाढ़ पीड़ित परिवारों के खातो में बाढ़ अनुदान की राशि भेजी जा चुकी है इसमें गति लाई जाए । वहीं क्षेत्र में फ़ैल रहे डायरिया पर सामुदायिक स्वास्थ्य चिकित्सा केन्द्र के प्रभारी डा0 बी के वर्मा को बताया गया कि गंगापुर पंचायत के भरसो टोला एवं घुघली मंडल टोला में दर्जनों व्यक्ति डायरिया से अक्रांत है उन्हे चिकित्सा सुविधा क्यों नहीं उपलब्ध कराया गया । साथ हीं क्षेत्र में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सभी जगह नहीं किये जाने पर जाकर क्लास लगाया इस दौरान एसडीओ ने कहा कि अविलम्ब ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सभी जगह सुनिश्चित करे साथ पूरे बाढ़ क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों के बीच छोटी मछली नहीं खाने, स्वच्छ जल पीने के साथ अपने आस-पास गंदगी नही फैलाने का प्रचार करें । 

वहीं फसल क्षति की समीक्षा के दौरान प्रखंड कृषि पदाधिकारी द्वारा अभी तक किसानों के द्वारा दिये गये आवेदन के बाबत जानकारी उपलब्ध नहीं कराने पर एसडीओ ने जमकर उनकी खबर ली एवं दो दिनों के अंदर सभी पंचायतों में जितने भी आवेदन किसानों द्वारा दिया गया है उसका विस्तृत रिपोर्ट के साथ साथ सर्वेक्षण कर अविलंब किसानों की फसल क्षति देने हेतू रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश  दिया ।
 इस दौरान सीओ विकास कुमार सिंह टीभीओ रतवारा, जदयू नेता चन्द्रशेखर आजाद, संजय सिंह सहित कई मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...