04 अगस्त 2017

महिला ने की ख़ुदकुशी: बच्चे को मारने पर पति ने किया था गालीगलौज

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के श्रीनगर पंचायत के वार्ड नंबर-9 में महादलित परिवार की एक महिला संजन देवी (उम्र 30 वर्ष) ने गले में रस्सी लगाकर खुदकुशी कर ली । पति पवन सादा ने इसकी सूचना घैलाढ़ थाना को दी


सूचना पाते ही घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर वहाँ के अगल-बगल के पड़ोसियों से पूछताछ की । वहाँ के ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार को संजन देवी अपने बच्चे को अनाप-शनाप बोलने के चलते थप्पड़ से मारना शुरू किया तो उसी बात को लेकर संजन के पति पवन सदा ने उससे तभी कुछ गाली-गलौज किया । उसी बात को लेकर संजन देवी ने रात में गले में साड़ी लपेट कर घर में लटक गई । जब सुबह पवन सादा ने घर खोलने के लिए आवाज लगाया तो थोड़ी देर तक आवाज का जवाब नहीं देने पर उसे संदेह हो गया, तब जाकर कर घर का किवाड़ तोड़ा तो देखा कि संजन देवी अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुकी थी। 

घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया है । उधर इसकी सूचना संजन देवी के मायके को दी गई. वहीं थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि संजन देवी के माता-पिता व परिजनों के द्वारा इसमें फर्द बयान दिया कि उनके दामाद पवन सदा एवं उसके परिवार के किसी भी सदस्य पर दोषारोपण नहीं किया जाए। फर्द बयान के आधार पर यूडी कांड दर्ज कर जाँच-पड़ताल जारी है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...