07 अगस्त 2017

मधेपुरा में होगी एलन कैरिएर की All India TALLENTEX परीक्षा, फॉर्म यहाँ उपलब्ध है

हिंदुस्तान के अग्रणी इंजीनियरिंग/ मेडिकल एग्जामिनेशन की तैयारी करवाने वाली कोटा (राजस्थान) संस्था एलन कैरिएर इंस्टिट्यूट All India TALLENTEX परीक्षा का आयोजन करवाने जा रही है.

समिधा ग्रुप के सचिव सह एलेन सहरसा/मधेपुरा/सुपौल के केंद्र अधीक्षक संदीप शाण्डिल्य ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इस परीक्षा में किसी भी स्कूल के V, VI, VII, VIII, IX, X & XI (Science) के छात्र भाग ले सकते हैं. सफल छात्रों को नगद पुरस्कार/छात्रवृति के अलावा परफॉरमेंस विश्लेषण रिपोर्ट दिया जायेगा जिसके आधार पर अभिभावक बच्चों के शिक्षा मे सुधार करवा सकते हैं. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि समिधा ग्रुप पिछले लगभग तीन सालों  से एलन कैरिएर इंस्टिट्यूट के मधेपुरा/ सहरसा/ सुपौल के एग्जामिनेशन सेंटर के तौर पर काम कर रही हैं. उपरोक्त परीक्षा से सम्बंधित फॉर्म समिधा ग्रुप के काउंटर पर उपलब्ध हो चुका है और धीरे धीरे तीनों जिले के सभी स्कूल मे भी फॉर्म उपलब्ध करवाया जाएगा. ग्रामीण सुदूर क्षेत्र के स्कूल के प्रधानाचार्य या निजी संस्था अगर चाहे तो मधेपुरा स्थित समिधा ग्रुप केंद्र से भी फॉर्म सीधे प्राप्त कर सकते हैं.

इस परीक्षा से सम्बंधित सिलेबस https://tallentex.com/ के डाउनलोड सेक्शन मे जा कर प्राप्त किया जा सकता हैं. उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और बिहार को एस. एस. अभ्यंकर जोन मे रखा गया हैं जिसके फॉर्म भरने का अंतिम तिथि 25 Sep 17 और परीक्षा की तिथि 08 Oct 2017 रखा गया हैं.

समय के हिसाब से जरुरी है बच्चों को कम उम्र से ही बिना किसी प्रेशर के प्रतियोगिता परीक्षा के लिए हँसते खेलते तैयार किया जाये ताकि हमारे क्षेत्र से भी अधिक से अधिक संख्या मे छात्र पास हो.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...