09 जुलाई 2017

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन की ढलाई विवादास्पद, आपत्ति के बावजूद काम जारी

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के दूसरे मंजिल की ढलाई को लेकर स्थानीय लोगों तथा प्रतिनिधियों द्वारा रोक लगाई गई.


इस की जानकारी प्रखंड प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव को दी गई तो जानकारी मिलते ही प्रखंड प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव, उप प्रमुख शशि कुमार दास, चौसा पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पट्वे, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि संजय शर्मा ने स्थल पर जाकर काम देखा और कुछ देर बाद काम शुरू करने का आदेश दे दिया.

प्रखंड प्रमुख से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनको जो कार्य का आदेश प्राप्त है उसी हिसाब से काम करवा रहे हैं।  चौसा प्रखंड के पश्चिमी भाग के पूर्व जिला परिषद प्रतिनिधि मनोज राणा ग्रामीणों काम को रुकवा कर जिला पदाधिकारी से जाँच की मांग कर रहे थे। मालूम हो कि प्रथम मंजिल की ढलाई में बहुत ही अनियमितता बरती गई थी। जिस में बारिश होने के बाद छत टपकने का मामला सामने आया था। जिसको स्थानीय प्रतिनिधियों द्वारा शांत करा दिया गया था। कई तरह के आरोप लगाकर आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण तथा प्रतिनिधियों ने द्वारा दूसरी मंजिल की ढलाई में रोक लगाया गया पर देर शाम ढलाई की काम उसी तरह चालू हो गया।

बताते हैं कि कुछ दिन पहले जब छड़ बाँधने का काम चल रहा था उसमें सिर्फ 8 और 10 एम एम का छड़ बांधा जा रहा था। जिसकी शिकायत तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा से की थी. श्री वर्मा ने जांच कर अनियमितता की बात भी कही थी। लेकिन जांच के बाद कोई बदलाव नहीं हुआ तो ढलाई कैसे होने लगी ? सवाल उठ रहे हैं पर जवाब देने को कोई तैयार नहीं है. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...