16 जुलाई 2017

मधेपुरा शहर में फिर बड़ी चोरी, पुलिस ने मंगाया खोजी कुत्ता ‘रोंची’


शहर में विगत महीनों की कई चोरियों ने जहाँ लोगों के दिल में एक डर पैदा कर दिया है वहीं पुलिस की नाकामी से आम लोगों में असुरक्षा की भावना और चोरों का मनोबल भी बढ़ चला है.


अभी हाल में जिला मुख्यालय के विद्यापुरी में किराए पर रह रहे सहायक स्टेशन मास्टर के घर लाखों की संपत्ति पर चोरों ने हाथ साफ़ कर पुलिस को बड़ी चुनौती दे दी और लोग उस दहशत को अभी तक भुला भी नहीं आये थे कि नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 9, आजाद नगर में हुई पांच लाख रूपये से अधिक की संपत्ति की चोरी ने मधेपुरा पुलिस के होश उड़ा दिए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 9 में ZTE टेलकॉम इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड में काम करने वाले सौरभ कुमार नारायण (पिता- बिजेंद्र नारायण) बीते शुक्रवार को अपने बीमार ससुर को देखने पूर्णियां गए थे. कल शनिवार को सौरभ कुमार नारायण के मौसेरे भाई हिमांशु राज ने मोबाइल पर सूचना दी कि उनके घर में चोरी हो गई है. घर आकर देखने पर पता चला कि चोरों ने धर के सभी कमरों के ताले तोड़कर गोदरेज, ट्रंक, ब्रीफकेस आदि के ताले तोड़कर सभी कीमती सामान चुरा लिए.

मधेपुरा थाना को दिए आवेदन में पीड़ित ने पांच लाख रूपये से अधिक के सामानों की चोरी की बात कही है जिनमें एलईडी टीवी, भारी मात्रा में जेवरात, कपडे, घड़ी आदि शामिल हैं. जेवरात में नेकलेश, टीका मंगलसूत्र, सोने के चेन आदि शामिल हैं. समूचा घर अस्त-व्यस्त था और दीवान पलंग तक की तलाशी चोरों ने कर ली थी.

घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर जांच की और अनुसंधान आरम्भ कर दिया. शहर में लगातार चोरी से पुलिस की परेशानी बढ़ गई है. आज इस चोरी के बाद सहरसा से खोजी कुत्ता रोंची मंगाया गया. रोंची ने घटनास्थल पर जाकर सामानों को सूंघकर कुछ सुराग देने की कोशिश की है. खोजी कुत्ते के साथ सिपाही मुकेश कुमार, नकुल कुमार तथा सिंटू कुमार सहरसा की टीम में शामिल थे जबकि मधेपुरा में इस चोरी के उद्भेदन के लिए बनाई गई टीम में महेश यादव, राजबली यादव, सिपाही अभिषेक कुमार, शिवदत्त कुमार आदि शामिल किये गए हैं.

अब देखना है कि मधेपुरा पुलिस इस चुनौती को कैसे लेती है और लोगों में भरोसा कब तक बहाल कर पाती है. पर एक बात की सलाह तो हम दे ही सकते हैं कि घर को पूरी तरह सूना छोड़कर कहीं मत जाइए, यदि आप मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र में हैं. यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बाहर जाने पर  घर में कोई न कोई पक्के तौर पर आपका अपना आदमी सोने के लिए मौजूद है. क्योंकि जमाना खराब है...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...