नगर परिषद् क्षेत्र में बदहाल भिरखी-तुनियाही रोड है उद्धारक की तलाश में

मधेपुरा जिला मुख्यालय के भिरखी में तुनियाही रोड (बजरंग बली मंदिर से तुनियाही गांव तक जाने वाली इकलौती सड़क) अपनी बदहाली पर इन दिनों आंसू बहा रही है।

कई वर्षों से जर्जर इस सड़क को आज भी अपने जीर्णोद्धार की आशा है। इस सड़क से कई गणमान्य महाशय प्रतिदिन आवागमन करते हैं। पर हालात ये हैं कि हल्की बारिश में भी इस रोड पर बारिश का पानी जमा हो जाता है। इसी सड़क मे एक उर्दू विद्यालय भी है, जिनमें छोटे छोटे बच्चे पढ़ते हैं। ये बच्चे सड़कों पर जमे पानी में पैदल चलकर स्कूल जाते हैं। यहाँ जमे जल की निकासी का कोई उपाय नजर नहीं आता है। आसपास के लोग बताते हैं कि अभी हाल ही में पक्की नाली बनी है लेकिन उनमें पानी के जाने का रास्ता नहीं है।

देखा जाय तो मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र में सिर्फ यही नहीं, बल्कि कई सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं, पर दशकों से यहाँ सुधार की प्रक्रिया कछुआ की चाल से चल रही है और कष्ट भोगना नगर परिषद् क्षेत्र की जनता की नियति बन चुकी है. अब देखना है कि उद्धारकों की नजरें कबतक ऐसे सड़कों की तरफ इनायत होती हैं.
नगर परिषद् क्षेत्र में बदहाल भिरखी-तुनियाही रोड है उद्धारक की तलाश में नगर परिषद् क्षेत्र में बदहाल भिरखी-तुनियाही रोड है उद्धारक की तलाश में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.