26 जून 2017

एस. एम. ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन: लड़कियों के लिए खुला मधेपुरा में नया कोचिंग संस्थान

महिला सशक्तिकरण को जिले में और प्रभावी बनाने की दिशा में एक कारगर कदम उठाते हुए जिला मुख्यालय में एस. एम. ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन का उद्घाटन सूबे के आपदा प्रबंधन मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर ने किया.

मधेपुरा जिला मुख्यालय में स्टेशन चौक से उत्तर भिरखी में में. एस. के. इंडस्ट्रीज परिसे में एस. एम. ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन के उद्घाटन के मौके पर आपदा प्रबंधन मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर के अलावे जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, मुरलीगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष श्वेत कमल बौआ, केशव कन्या हाई स्कूल की प्राचार्या विभा कुमारी, शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार पिंटू समेत जिले के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

मौके पर आपदा मंत्री प्रो० चन्द्रशेखर ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में सिर्फ लड़कियों की शिक्षा के उद्येश्य से खुली यह संस्था निश्चित रूप से एक बेहतर प्रयास है. संस्था के निदेशक डॉ. सुलेंद्र कुमार पत्रकारिता के क्षेत्र से कई दशकों से जुड़े हुए हैं और एक अत्यंत ही व्यवहारकुशल व्यक्ति हैं. वे संस्था के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं. जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा अत्यंत आवश्यक है. एक महिला के शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित हो जाता है. ऐसे में इस तरह के संस्था की मधेपुरा में अत्यंत आवश्यकता थी.

एस. एम. ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन के निदेशक डॉ. सुलेंद्र ने संस्था के बारे में पूरी जानकारी देते हुए बताया कि इसे दो प्रमुख भागों में बांटा गया है जिसमें एस. एम. कोचिंग इंस्टीट्यूट और एस. एम. एजुकेशन स्किल्स शामिल हैं. संस्था में एकेडमिक स्तर के कोचिंग के अलावे तकनीकी शिक्षा की भी पढ़ाई हर विषय के सुयोग्य शिक्षकों के द्वारा दी जायेगी ताकि लड़कियां आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा सकें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...