20 जून 2017

BNMU: विभिन्न समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ ने कुलपति को सौंपा मांग पत्र

मधेपुरा के भू. ना. मंडल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने बुधवार को कुलपति डॉ अवध किशोर राय को दस सूत्री मांग पत्र सौंप कर शीघ्र समाधान की मांग की।

संघ के अध्यक्ष डॉ सुभाष प्रसाद सिंह एवं महासचिव डॉ अशोक कुमार के नेतृत्व में कुलपति को पहले तो उनके अब तक के कार्यों की प्रशंसा की गई और इसके बाद उन्हें शिक्षकों की समस्यायों से अवगत कराया गया। आवेदित शिक्षकों की प्रोन्नति का निपटारा, कैस एवं मेधा प्रोन्नति संबंधित प्रतिवेदन सिंडिकेट से अनुमोदित कर अधिसूचित करने, प्रोन्नति तिथि में परिवर्तन कीअधिसुचना एवम् वेतन निर्धारण की प्रति वेतन सत्यापन कोषांग को प्रेषित करने, अंगिभूत कालेजों के शिक्षकों को पूर्व की  भांति शोध पर्यवेक्षण का अधिकार देना, अप्रैल 2000 से दिसंबर 2005 के अंतर वेतन मद में उपलब्ध 12 करोड़ की राशि का वितरण करने, अन्य बकाए का भुगतान करने, अनुकम्पा के आधार पर शीघ्र नियुक्ति करने, अभिषद की नियमित प्रति माह बैठक करने सहित अन्य मांगे रखी गई।

कुलपति ने सभी मांगों पर चर्चा और विमर्श के बाद इस बावत समाधान हेतु कार्रवाई का भरोसा दिलाया। प्रतिनिधि मंडल में डॉ देव नारायण साह, डॉ उदय कृष्ण, डॉ अरविंद सिंह, डॉ पी एन् पीयूष, डॉ विनोद ओझा, डॉ नरेश कुमार, डॉ अरविंद कुमार वर्मा, डॉ शंभू नाथ झा, डॉ गोपाल सिंह आदि भी थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...