17 जून 2017

SBI की शाखा से अंगूठा छाप खाताधारी को कैश नहीं दिये जाने से परेशानी

मधेपुरा जिले के शंकरपुर एस बी आई शाखा से अंगूठा छाप खाताधारी को कैश नहीं दिये जाने से काफी परेशानी हो रही है और कई निरक्षर खाताधारी इन दिनों बैंक में ठोकरें खा रहे हैं ।

मिली जानकारी अनुसार इस बैक में करीब दस हजार खाताधारी हैं, जिनमें करीब चार हजार अंगूठा छाप खाताधारी हैं। पिछले कई दिनों से बैंक का हाल यह है कि अंगूठा
छाप वाले खाताधारी को पैसा नहीं दिया जा रहा है और न ही उनका पैसा ट्रांसफर भी हो रहा है. बता दें कि इन दिनों शादी-विवाह, स्कूली बच्चों की फीस, खेती-बारी के लिए भी उन्हे रूपये की आवश्यकता से परेशानी हो रही है।

अंगूठा छाप खाताधारी बबीता देवी ने बताया कि बैंक से पैसा निकालने को प्रतिदिन आते हैं पर यहाँ आने पर कभी कैश नहीं तो कभी लिंक फेल तो कभी कुछ और बहाना बनाया जाता है। रूबी देवी ने बताया कि हमको रहने के लिए घर नहीं है, बरसात का समय आ गया है। रूपये के लिए बैंक और सीएसपी का चक्कर लगा रही हूं, बैक से पैसा नही दिया जा रहा है। ऐसे कई और अंगूठा छाप खाताधारी पिछले कई दिनों से रूपये के लिए परेशान हो रहे हैं।

इस बावत एसबीआई के शाखा प्रबंधक नितिन कुमार ने बताया कि खाताधारी को कुछ परेशानी जरूर हो रही है। आरबीआई से बैंक को पेपरलेस करने का आदेश मिला है। सभी खाताधारी को मास्टर कार्ड दिया जाऐगा, अब बैंक का सभी काम कार्ड से ही होगा । आधार कार्ड से लिंक होने पर खाता धारी छोटे बैंक से भी पैसा ले सकते हैं ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...