15 जून 2017

'02 अक्टूबर से दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए चलेगा अभियान': मुख्यमंत्री सुपौल में

सुपौल। जिले के वीरपुर में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने गुरूवार को जल संसाधन विभाग द्वारा 44 करोड़ की लागत से बने कौशिकी भवन का विधिवत उद्घाटन किया।

मौके पर सूबे के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव,  जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह,  मंत्री जय कुमार सिंह और अल्पसंख्यक मंत्री अब्दुल गफूर, स्थानीय विधायक नीरज कुमार बबलू समेत कई अन्य विधायक उपस्थित थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कोशी क्लब मैदान में आयोजित एक जनसभा में
शिरकत की। इस दौरान सीएम ने कुल 544 करोड़ रूपये की लागत की योजनाओं का शिलान्यास एवं उदघाटन रिमोट द्वारा किया।

सभा को संबोधित करते नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बंदी के बाद अब दहेज प्रथा को रोकने के लिये आगामी 2 अक्टूबर से अभियान की शुरुआत की जायेगी।
सरकार के विकासात्मक कार्यों का उल्लेख करते उन्होंने कहा कि गांव के सभी टोले सड़क से जोड़े जाएंगे। बिहार कोसी बेसिन विकास योजना अंतर्गत कोसी के गांव का उद्धार करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। सात निश्चय योजना की चर्चा करते सीएम ने कहा कि अब गांव विकसित होने की दिशा में अग्रसर है तो समाज में परिवर्तन की बयार बहने लगी है।
कहा कि पूर्ण शराब बंदी के बाद अपराध में कमी आई है। शराबबंदी के बाद नशा मुक्त समाज का निर्माण करना आवश्यक हो गया है।

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार मे शराब बंदी सफल तो अन्य राज्यों में क्यों नहीं हो सकता? सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि देश का पहला राज्य बिहार हो गया है जहां महिलाओं को 50  प्रतिशत आरक्षण देकर मिशाल कायम किया है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...