22 जून 2017

BNMU: एन एस एस की वॉलंटियर को मिलेगा सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण

कुलपति डॉ अवध किशोर राय की अध्यक्षता में गुरुवार को  एन एस एस सलाहकार परिषद की बैठक में इसकी महत्ता को बताते हुए कुलपति ने इस संगठन को और मजबूत और गतिशील बनाने  का निर्देश दिया।

लगभग ढ़ाई वर्ष बाद हुई इस बैठक में गत बैठक के निर्णयों को अनुमोदित करते हुए सभी कालेजों में इसके लिए कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति करने के निर्देश दिया गया। विश्वविद्यालय में इसके कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति संविदा पर करने का निर्णय लिया गया। सभी कालेजों में स्थित इस संगठन के आय व्यय का ब्यौरा एक पखवारे के अंदर उपलब्ध कराने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में कुलपति ने निर्देशित किया कि वोलेंटियर को विश्व स्वास्थ्य संगठन के पोलियो जैसे अभियान में पूरी तरह समर्पित होकर काम करना चाहिए।उन्होंने यह भी कहा कि इस संगठन को महज काग़ज़ी रूप अब स्वीकार नहीं किया जाएगा,सबको पूरी तरह सरजमीं पर काम करना होगा। शिविर लगाकर यथार्थ में लोगों के बीच जाकर कार्यक्रम करना होगा।

बैठक में सलाहकार परिषद के सदस्य क्रमशः प्रति कुलपति, कुलसचिव,सी सी डी सी,प्राचार्य रेणु सिंह, डॉ आशीष, डॉ संजीव कुमार, विश्वविद्यालय के पदाधिकारी डॉ ए लतीफ, डॉ अभय कुमार,सोनी राज सहित अन्य उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...