20 मई 2017

मुरलीगंज नगर पंचायत: जानिए 15 वार्डों के लिए 23 मतदान केंद्रों पर क्या है तैयारी ?

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव के लिए कल रविवार 21 मई को सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो जाएगा. सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुरंजन कुमार ने बताया कि चुनाव कल 15 वार्डों के लिए 23 मतदान केंद्रों पर संपन्न कराया जाएगा.

सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम बुनियादी सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. चुनाव के लिए  प्रखंड कार्यालय में कंट्रोल रूम  एवं जिला में भी कंट्रोल रूम बनाए गए हैं । काफी धूप होने के कारण शेड की व्यवस्था की जा रही है जिसमें कुल 103 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं तथा स्वच्छ, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है. तीन सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है और पांच गश्ती दल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

 उन्होंने बताया कि मतगणना के उपरांत मतपेटियों को रखने के लिए वज्रगृह के रूप में बी एल हाई स्कूल मुरलीगंज को बनाया गया है, जहां मतगणना कार्य 23 तारीख को होना सुनिश्चित है. मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए  के लिए भी पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. नगर पंचायत चुनाव मतगणना केंद्र के बाहर की कैंपस के लिए एक दंडाधिकारी 2-8 सशस्त्र पुलिस बल, एक पुलिस पदाधिकारी तथा 5 महिला पुलिस, मतगणना केंद्र के दक्षिणी गेट पर एक दंडाधिकारी, एक पुलिस पदाधिकारी, 2-8 सशस्त्र पुलिस बल, पांच महिला पुलिस बल, मतगणना केंद्र के उत्तरी गेट पर एक दंडाधिकारी, एक पुलिस पदाधिकारी, 1-4 पुलिस बल, 5 लाठी पार्टी पुलिस बल, पांच महिला पुलिस बल, मुरलीगंज थाना चौक स्थित हनुमान मंदिर के पास एक दंडाधिकारी, एक पुलिस पदाधिकारी, 1-4 पुलिसवालों तथा 5 लाठी बल की व्यवस्था की गई है.


मतदाताओं को डराने-धराने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव को निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन दृढ संकल्पित है।मतदान केंद्र के एक सौ मीटर की परिधि में कोई भी मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करेगा। कोई भी प्रत्याशी, मतदाता या एजेंट अपने साथ सुरक्षा गार्ड को लेकर मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे। प्रत्याशी के कैंप में कोई झंडा पोस्टर नहीं रहेगा और इसमें भीड़ इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...