27 मई 2017

‘सावन में लगेगा यहाँ भव्य मेला’: डीएम ने सिहेंश्वर मंदिर परिसर का लिया जायजा

मधेपुरा के डीएम मो सोहैल ने शनिवार को सिहेंश्वर मंदिर परिसर पहुँच कर  शिवगंगा पर हो रहे कार्यों का जायजा लिया । उन्होंने सीवर सिस्टम का जायजा लेने के बाद उसकी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि पूरब साइड पर सीढी के निर्माण के लिए 6 जून तक टेंडर हो जायेगा । वहीँ धर्मशाला के निर्माण के बात पर डीएम श्री सोहैल ने कहा कि सावन में यहाँ भव्य मेला का आयोजन किया जायेगा । उस समय तक स्वीकृति मिलने पर धर्मशाला का कार्य शुरु कर दिया जायेगा । उसके बाद डीएम का काफिला मेला ग्राउंड स्थित बाढ आश्रय स्थल पर पहुंचा । कई मल्टीपरपस मेन्यूफैकचरिंग और प्रशिक्षण कारखाने के निर्माण के लिए जमीन का निरीक्षण किया।  

डीएम मो सोहैल ने कहा कि यहाँ केंद्र सरकार की ओर से नेशनल स्माल स्किल इंडस्ट्रीज कारपोरेशन लगाया जायेगा । जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा । वही डीएम ने बताया कि इसके लिए  10 हजार स्क्वायर फीट जमीन की जरूरत होगी । इसके लिए बाढ आश्रय स्थल और गम्हरिया में जमीन का निरीक्षण किया गया है। 

डीएम श्री सोहेल ने सिहेंश्वर बाजार की सैरात खत्म किये जाने के बाद भी अवैध रूप से बट्टी तसीले जाने की शिकायत को गंभीरता से लिया और सीओ सिहेंश्वर को जांच कर रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया । वही सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने जिलाधिकारी के काफिले के जाते ही तुरंत सिहेंश्वर के मुख्य बाजार पहुंच कर दुकानदारों से पूछताछ की। मामले में किसी भी दुकानदारों ने किसी भी तरह के बट्टी की वसूली से स्पष्ट इंकार किया । दुकानदारों ने बताया कि जब डाक ही नहीं हुआ तो हमलोगों को पैसा काटता है कि पैसा देंगे । पूरे बाजार के दुकानदारो ने किसी तरह की वसूली नही होने के बावत लिख कर देने की भी बात कही । वहीँ अवैध रूप से सडक के किनारे ठेला को देखकर सीओ श्री कुमार ने उसे हटवाया ।

मौके पर एसडीओ मधेपुरा संजय कुमार निराला, ईई मदुसुदन कुमार कर्ण, सीआई अभिमन्यु यादव, अमीन मनोज कुमार, न्यास प्रबंधक उदय झा, लेखापाल मनोज ठाकुर, न्यास सदस्य सरोज सिंह, कन्हैया ठाकुर, बालेश्वर यादव आदि मौजूद थे । 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...