सुपौल: नियोजित शिक्षकों ने बिहार सरकार की सदबुद्धि के लिए किया हवन

सुपौल। सदर प्रखंड के हड़ताली शिक्षकों ने राज्य सरकार के विरोध का एक अनूठा नमूना पेश किया है। समान काम के समान वेतन लागू की मांग कर शिक्षकों ने शनिवार को गांधी मैदान स्थित दुर्गा मंदिर में सदबुद्धि हवन यज्ञ का आयोजन किया।

हवन यज्ञ में प्रखंड के सैकड़ों नियोजित हड़ताली शिक्षकों ने भाग लिया। जिन्होंने “समान काम का समान वेतन” को लागू करने के लिए पूरे रीति-रिवाज व मंत्रोच्चारण के साथ हवन पूजन कर ईश्वर से सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना किया।

जिला सचिव पुष्पराज ने कहा कि बिहार सरकार की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है जिस कारण सुप्रीम कोर्ट के आदेश “समान काम समान वेतन” के बावजूद भी नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन लागू करवाने के लिए हड़ताल पर जाना पड़ता है।

जिला कोषाध्यक्ष पंकज प्रभात ने कहा कि सूबे की सरकार पिछले 13 वर्षों से नियोजित शिक्षकों का शोषण करती आ रही है जिससे इन शिक्षकों का हाल बदहाल हैं जबतक समान काम का समान वेतन लागू नहीं होता तबतक शिक्षक चरणबद्ध आंदोलन करती रहेगी।
सुपौल: नियोजित शिक्षकों ने बिहार सरकार की सदबुद्धि के लिए किया हवन सुपौल: नियोजित शिक्षकों ने बिहार सरकार की सदबुद्धि के लिए किया हवन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.