03 मई 2017

मधेपुरा: स्कूल निदेशिका ने शिक्षक पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित प्राइवेट स्कूल संस्थान साउथ पॉइंट पब्लिक स्कूल की संस्थापक ने अपने ही विद्यालय के एक पूर्व शिक्षक पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

स्कूल की संस्थापिका-निदेशिका रेखा गांगुली ने आरोप लगते हुए कहा कि स्कूल के एक शिक्षक निक्कू नीरज को कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर पांच साल के लिए इस शर्त के साथ नियुक्त किया था कि वे उस अवधि तक कोई अन्य कार्य नहीं करेंगे और न ही कोई संस्था खोलेंगे. श्रीमती गांगुली ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त शिक्षक ने अपने भाई की मदद से स्कूल के साथ धोखाधड़ी शुरू किया और वकालतन नोटिश भेजने पर साउथ पॉइंट स्कूल का बोर्ड हटा कर उसका नाम ब्राईट एंजल्स रख दिया. इस मामले में स्कूल संचालिका श्रीमती गांगुली ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और थानाध्यक्ष, एएसपी और पुलिस अधीक्षक मधेपुरा ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया. पर उन्हें आश्वासन तो दिया जा रहा है, पर अबतक न्याय नहीं मिल पाया है.

उधर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि मामले में न्यायालय में दाखिल परिवादपत्र के आधार पर धारा 156(3) दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और सुपरविजन के बाद इसमें अग्रिम कार्यवाही की जायेगी.

दूसरी तरफ सम्बंधित शिक्षक निक्कू नीरज ने कहा कि उन पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं. उनके विद्यालय की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर ये उनके विरोधियों की साजिश है.
 (नि.सं.)            

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...