05 अप्रैल 2017

'इंडियन प्रीमियर लीग' (IPL) की तर्ज पर होगा 'मधेपुरा प्रीमियर लीग' (MPL)

'इंडियन प्रीमियर लीग' को फटाफट क्रिकेट यानि टी 20 का जनक भी कहा जाता है. इस क्रिकेट लीग का रोमांच इतना जबर्दस्त है कि देश-विदेश के प्रमुख खिलाड़ी भी इसमें खेलने को बेताब रहते हैं.
इसी रोमांच को देखते हुए पहली बार मधेपुरा में भी सॉफ्टबॉल टी20 क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है. अप्रैल महीने से ही मधेपुरा बी एन मंडल स्टेडियम में "मधेपुरा प्रीमियर लीग" क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है. 'मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी' कार्यालय में सोमवार को एक बैठक कर इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन हेतु कई बिंदुओं पर विमर्श की गई एवं कोर कमिटी का गठन किया गया. 'इंडियन प्रीमियर लीग' (IPL ) के तर्ज पर  'मधेपुरा प्रीमियर लीग' ( MPL ) के नाम से होने वाले इस टूर्नामेंट के सभी मैच डे-नाइट होंगे.  ऑर्गेनाइजेसन कमिटी के अध्यक्ष सह एमसीए सचिव अमित सिंह मोनी ने जानकारी देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट को पूर्ण सफल बनाने के लिए पहले छोटे रूप में शुरुआत की जायेगी। इसमें कुल  छः टीमें ही हिस्सा लेगी और सभी टीमों को खरीदने का ही प्रावधान रहेगा. इसके लिए कोसी के विभिन्न संस्थानों से संपर्क किया जा रहा है. टूर्नामेंट कमिटी के सचिव अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि आईपीएल के तर्ज पर यहाँ भी फ्रेंचआईजी और खिलाड़ियों की नीलामी होगी एवं टीम मालिकों और प्रायोजकों को उनके अपने व्यवसायिक प्रचार-प्रसार का अवसर मिलेगा. ऐसा आयोजन मधेपुरा क्रिकेट के लिए साधारण नहीं होगा, लेकिन इसे पूर्ण सफल बनाने के लिए हमने  एक कमिटी बनाई है जो हरेक बिंदुओं पर काम कर रही है. 
       मिली जानकारी के अनुसार फ्रेंचाईजी (टीमों का स्वामित्व अधिकार ) की नीलामी रविवार 9 अप्रैल को किया जायेगा. विशेष जानकारी हेतु एम सी ए के मोबाइल नं 8292909982 पर संपर्क किया जा सकता है. रुजा एनर्जी सिस्टम्स द्वारा प्रायोजित इस टूर्नामेंट में दुधिया रौशनी की व्यवस्था रुजा एनर्जी के द्वारा ही किया जा रहा है.
   जाहिर सी बात है मधेपुरा में ऐसे खेलों का आयोजन खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि रात के इस खेल में दुधिया रोशनी और सुहाने मौसम के बीच दर्शकों की भारी संख्यां भी आएगी और मधेपुरा को पहली एमपीएल 2017 सीजन का भरपूर आनंद भी मिलेगा.⁠⁠⁠⁠

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...