03 अप्रैल 2017

‘शिक्षा के बिना जीवन अधूरा’: सत्रांत समारोह मे सम्मानित हुए मेधावी

जिले के मुरलीगंज में बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में रिजल्ट और पैरेंट्स मीट में संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक मानव कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा फल अगले सत्र में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है.

    मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के
नगर पंचायत के वार्ड नंबर 1 में अवस्थित बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में उन्होंने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है, अच्छी शिक्षा से ही जीवन में सफलता मिलती है। इसलिए शिक्षको और अभिभावकों को मिलकर बालकों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कार्य करना चाहिए। विद्यालय के विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा देने के लिए विद्यालय के साथ साथ घर पर भी अच्छा वातावरण देना चाहिए।
   इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन की कमियां को बताने का आग्रह किया, साथ ही सुझाव मांगे. परीक्षा फल के वितरण के मौके पर पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के प्रत्येक छात्र से प्रथम द्वितीय एवं तृतीय छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. सीनियर सेक्शन की टॉप पर तमन्ना मधुड़ा, मिड सेक्सन के संयम रस्तोगी और जूनियर सेक्शन के टॉपर शालिनी सलोनी को सत्र 2017-18 के विद्यालय शुल्क में पूर्णतया छूट दी गई जो हर एक सत्र में देने की परंपरा पहले से चली आ रही है.
    उप निदेशक गौरव कुमार ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को प्रश्रय देते हुए लड़कियों को विद्यालय शुल्क में 25% की छूट देते हैं प्राचार्य मौसम सिंह ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माता-पिता की सदैव यही हार्दिक इच्छा होती है कि पुत्र बड़ा होकर उनके नाम को गौरवान्वित करे । अत: हम सबका उनके प्रति यह दायित्व बनता है कि हम अपनी लगन, मेहनत और परिश्रम के द्‌वारा उच्चकोटि का कार्य करें जिससे हमारे माता-पिता का नाम गौरवान्वित हो । देश की शिक्षा का यही लक्ष्य है। शिक्षा का लक्ष्य एवं जीवन के लक्ष्य में कोई अन्तर नहीं होना चाहिए। कई महापुरुषों ने विभिन्न शब्दों में यही बात कही है। परीक्षा परिणाम से उत्साहित एवं निरुत्साहित होने के बजाए जोश और लगन के साथ अगली कक्षा की तैयारी में जुट जाएं.
     इस अवसर पर विद्यालय के वर्ग शिक्षक नित्यानंद सिंह, जय प्रकाश ठाकुर, अभिजीत आनंद, आकांक्षा प्रिया, सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह, शांति हेंब्रम, नेहा निधि, महेश्वरी, रचना राज, अलका, पद्मा, मंटू कुमार, धीरज वर्मा, गिरीश त्रिवेदी, किशन कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, अमन ठाकुर, चंचल आदित्य, रोबिन भुजेल, मनोज शाह आदि शिक्षक उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...