22 अप्रैल 2017

ख़ास खबर: मधेपुरा जिला सृजन दिवस नौ मई को, तैयारी शुरू

नौ मई 1981 को जिला का दर्जा पाए मधेपुरा का सैंतीसवां स्थापना दिवस इस बार धूमधाम से मनाई जाएगी। इसके लिए शनिवार को जिलाधिकारी मु सोहैल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई निर्णय लिए गए।

 बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार नौ मई की शुबह सात बजे से स्कूली बच्चों की प्रभात फेरी सभी स्कूलों में निकाली जाएगी। इसके बाद प्रत्येक स्कूल में छात्राओं के बीच जाकर उन्हें पहले पढ़ाई तब सगाई का पाठ पढ़ाया जाएगा।इसके लिए उन्हें मानसिक रूप से तैयार करने के लिए जागरूक लोगो की एक टीम भी बनाने की सलाह दी गई।

बैठक में स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व की भांति एक काफी टेबल बुक प्रकाशित करने के भी निर्णय लिया गया। इस अवसर पर खेलकूद का आयोजन हेतु जिलाधिकारी ने परामर्श दिया कि इस बार मधेपुरा जिला फुटबॉल टीम का अन्य किसी जिला टीम के साथ मुकाबला मैच का आयोजन किया जाय।इस पर सबों ने सहमति दी।

बैठक में संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन का भी निर्णय लिया गया।इस बार इसके लिए स्कूली बच्चों के बदले किसी बेहतर प्रोफ़ेशनल पार्टी को आमंत्रित करने का भी निर्णय लिया गया।
 
बैठक में आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार, अनुमंडलाधिकारी संजय कुमार निराला सहित अन्य अधिकारी एवं शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...