01 अप्रैल 2017

मधेपुरा: वासंती दुर्गा पूजा पर गम्हरिया में होगा भव्य मेला का आयोजन

मधेपुरा जिले के गम्हरिया  प्रखंड  के भेलवा पंचायत स्थित सुप्रसिद्ध सार्वजानिक नव चैती दुर्गा पूजा समिति ने मंदिर में इस वर्ष वासंतिक नवरात्र एवं दुर्गा पूजा के अवसर पर भव्य मेला आयोजन करने का निर्णय लिया है.

  भव्य मेला आयोजन करने का निर्णय दुर्गा पूजा आयोजन समिति की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष शियाराम कुमार यादव पुर्व मुखिया ने की. उन्होंने बताया कि चैती दुर्गा पूजा एवं मेला पछले तीन साल से लगाया जाता है और हर वर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जबकि समिति के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे. भेलवा पंचायत  के अरसे से इस मंदिर में वासंतिक दुर्गा पूजा का आयोजन होता रहा है.

हर वर्ष यहां वासंतिक नवरात्रि के अवसर पर मेला भी लगता है. तीन दिनों तक लगने वाले इस मेले के दौरान अनेक सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होता है. प्रखंड में वासंतिक नवरात्र पर एकमात्र मेला होने की वजह से यहां भारी भीड़ बनी रहती है. इस वर्ष इस आयोजन को कुछ अलग हटकर शानदार तरीके से संपन्न करने का निर्णय आयोजन समिति की बैठक में लिया गया. इस दौरान संपूर्ण विधि विधान से मां दुर्गा की पूजा, पंडित की व्यवस्था आदि के अलावा मेले में इस वर्ष तीन दिनों तक धार्मिक आयोजनों के अतिरिक्त देवी जागरण एवम नाटक आयोजन का भी निर्णय लिया गया. मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त चापाकल लगाने, लाइटिंग की व्यवस्था दुरुस्त करने, आवागमन मार्ग पर साफ-सफाई, प्याऊ खोलने तथा चिकित्सा शिविर लगाने आदि का निर्णय समिति की बैठक में लिया गया.
    बैठक में सीताराम कुशवाहा, गोपाल प्रसाद गुप्ता, मिश्रीलाल यादव, प्रभुनारायण मेहता, देवेन्द्र यादव, सुखदेव यादव, तपेश्वरी यादव, उमेश यादव नागेश्वर यादव, कीर्तिनारायण मंडल  आदि उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...