हम मुद्दे की बात करते हैं, वे मोदी की बात करते हैं : तेजस्वी यादव

हम रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य की बात करते हैं, वे लोग हिंदू मुस्लिम पर बात कर लोगों को उलझा देते हैं. हम मुद्दे की बात करते हैं वे मोदी की बात करते हैं.

उक्त बातें मंगलवार को मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड स्थित जनता उच्च विद्यालय के मैदान में महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ कुमार चंद्रदीप के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार के कार्यकाल के दौरान महंगाई, भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है. यह पूंजीपतियों की सरकार है. इन्हें गरीबों से कोई लेना देना नहीं है. लगातार मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में एनडीए के लोग जीतते आ रहे हैं. बिहार में उनकी सरकार है. 17 सालों में ना तो बिहार का विकास हुआ ना हीं केंद्र का विकास. 

उन्होंने कहा कि अभी भी गरीबी है, महंगाई बढ़ी है, बेरोजगारी बढ़ी है, पलायन बढ़ी है, शिक्षा चिकित्सा जिसमें सुधार होनी चाहिए वह नहीं सुधार हो रही है. अभी भी विद्यालय में ढंग से पढ़ाई नहीं हो रही है. नीचे से ऊपर एनडीए के लोग बैठे हैं. विधायक उन्हीं का, सांसद भी उन्हीं का, मुख्यमंत्री भी उन्ही का प्रधानमंत्री भी उन्ही का फिर भी काम नहीं.

हमने 17 महीने की सरकार में 5 लाख से अधिक नौकरी देने का कार्य किया, कई जनकल्याणकारी पॉलिसी लाया लेकिन केंद्र सरकार को यह खटक गया और उन्होंने हमारे चाचा को ही हाईजैक कर लिया लेकिन मैं कह देता हूं कि अब चाचा से बिहार नहीं चलेगा.

मंच पर उन्होंने मौजूद सभी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि देखिए हमारी टीम युवाओं की टीम है, नई सोच की टीम है जो कि बिहार को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस दौरान तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री के द्वारा उनके पूर्व के दिए गए भाषणों की छोटी-छोटी क्लिप लोगों को सुना कर जमकर कटाक्ष किया. तेजस्वी ने कहा कि अगर रोजगार चाहिए, उद्योग, कारखाना चाहिए, महंगाई घटनी चाहिए तो मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में लालटेन का बटन दबाकर भाई चंद्रदीप को जिताएं.

जब बंगाल और दिल्ली में निषाद को आरक्षण है तो बिहार में क्यों नहीं? : मुकेश सहनी

वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी संविधान को नहीं मान रहे. संविधान आज खतरे में हैं. इस देश में दो-दो मुख्य्मंत्री को जेल में डाल दिया गया. देश में हजारों करोड़ खर्च कर चुनाव होता है जिसमें जनता का पैसा खर्च होता है लेकिन पैसे के बल पर लोग विधायक खरीद लेते हैं. ऐसे ही चलता रहा तो कोई पूंजीपति कभी पूरे सांसद विधायक को खरीद कर देश पर कब्जा कर लेगा. उन्होंने कहा कि जब बंगाल और दिल्ली में निषाद को आरक्षण है तो बिहार में क्यों नहीं? क्योंकि देश का प्रधानमन्त्री और संविधान एक है फिर भी क्यों नहीं मिल रहा. हमारे चारों विधायक को खरीद लिया और हमारी पार्टी को तोड़ दिया और हमें सड़क पर ला दिया और उन्होंने लोगों से इंडी गठबंधन के राजद प्रत्याशी प्रो. चंद्रदीप को वोट करने की अपील की.

भाजपा सरकार में आई तो संविधान को बदल देगी और मत देने और बराबरी का हक छीन जायेगा : अब्दुल बारी सिद्दीकी

जन सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि मैं तकरीर करने नहीं आया हूं. उन्होने लोगों से पूछा कि यह देश किसी एक के बाप का है या हमसबो का है. यह मुल्क मजदूर का, किसान का, खेती करने वाले का, पंचर बनाने वाले का, छोटा छोटा उद्योग करने वाले का सबका है लेकिन भाजपा क्या कहती है यह मुल्क उसका है दूसरे का नहीं है लेकिन जब यह मुल्क गुलाम था तो सभी लोगो ने मिलकर हंसते हंसते फांसी के फंदे पर चढ़कर जान दी. यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है अगर भाजपा सरकार में आई तो संविधान को बदल देगी और मत देने और बराबरी का हक छीन जायेगा. इसलिए राजद के उम्मीदवार को वोट करें.

सबसे झूठा पार्टी बीजेपी है इससे बचने की जरूरत है : बीमा भारती

पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे झूठा पार्टी बीजेपी है. इससे बचने की जरूरत है. हमलोग को क्या कहा था कि काला धन वापस लाएंगे, महंगाई को खत्म करेंगे, उन्होंने तेजस्वी यादव को भाई साहब कह कर संबोधित करते हुए कहा कि जो 17 साल में नहीं हुआ था वो हमारे भाई साहब ने 17 महीना में कर दिखाया है. हमारी सरकार बनेगी तो 1 करोड़ युवा को नौकरी मिलेगी. हमारे भाई जुमलेबाजी नहीं करते, जो कहेंगे वो करेंगे.

कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन का कार्य वीरेंद्र कुमार वीरू ने किया तो वहीं मौके पर विधायक इजहार असफी, प्रो. चन्द्रशेखर यादव, प्रोफेसर खालिद, जिला अध्यक्ष जयकांत यादव, इंजीनियर नवीन कुमार निषाद, प्रमोद प्रभाकर, इंजीनियर प्रभास, सुनील देवी, देवकिशोर यादव, वीआईपी जिला अध्यक्ष संजय साहनी, डॉ राजेश रतन मुन्ना, निर्जला सिंह, रागिनी रानी, भोला प्रसाद यादव, प्रोफ़ेसर गीता यादव, पूजा यादव, सीमा गुप्ता, कपिल देव सिंह निषाद, राजेश रजनीश, कुंदन सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

हम मुद्दे की बात करते हैं, वे मोदी की बात करते हैं : तेजस्वी यादव हम मुद्दे की बात करते हैं, वे मोदी की बात करते हैं : तेजस्वी यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.