09 मार्च 2017

सिंहेश्वर महोत्सव व राष्ट्रीय सेमिनार के सफल आयोजन पर सिंहेश्वरवासियों ने दी बधाई

 बाबा सिंहेश्वर मंदिर और सिंहेश्वर नगर के विकास को लेकर सिंहेश्वर की जनता चिंतित हैं। यही कारण है कि ऐसे उद्येश्य की पूर्ति में जिस किसी संस्था, राजनेता, शैक्षणिक संस्थान, सरकार या सरकारी अधिकारियों ने दिलचस्पी ली, सिंहेश्वरवासियों ने जोरदार स्वागत करते हुए हर संभव मदद भी की।

  वर्षों बाद महाशिवरात्रि पखवारा के दौरान सिंहेश्वर में धार्मिक, सांस्कृतिक और सेमिनार जैसे बौद्धिक कार्यक्रमों का सफल आयोजन हुआ। इससे सिंहेश्वर बाबा की महत्ता बढ़ने के साथ-साथ यहां पर्यटकीय सुविधाओं के विस्तारीकरण की योजना को ही बल मिलेगा। इस विषय को लेकर अब सिंहेश्वर में जागृति का भाव देखने को मिल रहा है।
   काग्रेस सासंद रंजीत रंजन के प्रतिनिधि राजीब कुमार बबलु, व्यपार संघ के महासचिव अशोक भगत, प्रगति एडुकेयर सोसायटी के सचिव पंकज कुमार गिरी ने कहा कि इस वर्ष के महाशिवरात्रि को ऐतिहासिक बनाने के लिए सिंहेश्वर की जनता बीएनएमयू प्रशासन, जिला प्रशासन, सांसदों, विधायकों, राज्य व केंद्रीय मंत्रियों और श्रीकृष्ण सेना जैसे सामाजिक संगठन को बधाई देती है। राजद नेता सह पूर्व प्रमुख दिनेश यादव, वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, अरुण भगत, नरेश श्रीवास्तव, पवन भगत ने कहा कि इस बार महाशिवरात्रि, सिंहेश्वर महोत्सव  से लेकर राष्ट्रीय सेमिनार जैसे कई सफल आयोजन बाबा की नगरी में हुए। बाबा सिंहेश्वर मंदिर के दार्शनिक और धार्मिक महत्व को रेखांकित करने के लिए सिंहेश्वर के रामजानकी ठाकुरबाड़ी में श्रीकृष्ण सेना द्वारा राष्ट्रीय सेमीनार का सफल आयोजन किया गया। इसमें कई सम्मानित विद्वान शामिल हुए।
जिला स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष इंद्रदेव स्वर्णकार, राजकिशोर सिंह सिंह, मुकुल वर्मा, पंसस इस्तियाक आलम, पंसस मुकेश यादव ने कहा कि बीएन मंडल विवि के कुलपति सह सेमिनार के संरक्षक डॉ विनोद कुमार, उपकुलसचिव सह सेमीनार के कन्वेनर डॉ नरेंद्र श्रीवास्तव, श्रीकृष्ण सेना के अध्यक्ष सह आयोजन सचिव राहुल यादव आदि के प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए स्थानीय लोगों के सहयोग से बाबा भोले के ऊपर पहली बार कोई शैक्षणिक कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित हो सका।

राजनेताओं से आगे आने की अपील: युवा व्यवसायी दिलीप खंडेलवाल, युवा संघ के अध्यक्ष पंकज भगत, मिलन गुप्ता, रोहित कुमार, अमित कुमार, पिंटु अग्रवाल, संजय गुप्ता आदि ने कहा कि सिंहेश्वर धाम के विकास में कई राजनेताओं की भूमिका सराहनीय रही है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के प्रयास से पूर्व में यहां पर्यटन होटल विहार का निर्माण हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास से सिंहेश्वर मंदिर के शिवगंगा पोखर आदि का सौंदर्यीकरण हो रहा है। सांसद द्वय राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव और रंजीत रंजन ने भी इस बार बाबा के लिए केंद्रीय पर्यटन विभाग की टीम को सिंहेश्वर की धरती पर लाया। आपदा मंत्री प्रो चंद्रशेखर और स्थानीय विधायक डॉ प्रो रमेश ऋषिदेव के प्रयास से बिहार सरकार की पर्यटन मंत्री सिंहेश्वर महोत्सव में आयी और कई अच्छे आश्वासन देकर गयी। डीएम मो सोहैल और डीडीसी सह सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव मिथिलेश कुमार भी सिंहेश्वर मंदिर औऱ सिंहेश्वर के विकास कार्य को बढ़ावा दे रहे हैं।
रामकुमार भगत, सचिदानंद चैधरी, विनोद भगत, संजय स्वर्णकार, अभिशेक कुमार ने कहा कि सिंहेश्वर की जनता सभी विद्वतजनों, राजनीतिक व्यक्तियों, संस्थाओं, अधिकारियों आदि के विचारों और प्रयास का स्वागत करती है, जिससे सिंहेश्वर मंदिर और सिंहेश्वर को लाभ पहुंचे। सिंहेश्वरवासी दलीय भावना से उपर उठकर हमेषा से अच्छे कार्यक्रमों को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

सीएम से करेंगे शोध कार्य को बढ़ावा देने की मांगः छात्र समागम

सिंहेश्वर । सिंहेश्वर मंदिर से संबंधित शोध कार्य को बढ़ावा देने की मुहिम में अब छात्र जदयू भी शामिल हो गया है। जिला छात्र समागम के छात्र जदयू अध्यक्ष अमित कुमार आनंद उर्फ अनिल ने कहा कि सिंहेश्वर मंदिर लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य बड़े राजनीतिक हस्ती भी आते रहे हैं। सीएम के प्रयास से यहां पर्यटन विभाग सौंदर्यीकारण कार्य करा रही है। इसके लिए छात्र जदयू मुख्यमंत्री को साधुवाद देती है। कोसी क्षेत्र के प्राध्यापकों और विद्वानों से भी अपील है कि सिंहेश्वर  मंदिर से संबंधित शोध कार्य को भी बढ़ावा दिया जाए। जिससे आने वाली पीढ़ी के सामने प्रमाणित तथ्य प्रस्तुत किया जा सके। ऐसे कार्य को बढ़ावा देने के लिए न केवल दलीय, बल्कि सर्वदलीय प्रयास भी कियर जाना चाहिए। जल्द ही छात्र जदयू सिंहेश्वर  मंदिर का समेकित जानकारी जमा कर सीएम नीतीश कुमार से मिलेगा और शोध कार्य को बढ़ावा देने की मांग करेगा। मधेपुरा जिला के लिए यह गौरव की बात है कि सिंहेश्वर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाए। पर्यटन के लिए जो भी कार्य होगा, छात्र जदयू उसका स्वागत करेगा। छात्र जदयू चाहता है कि बाबा सिंहेश्वर स्थल अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के रूप में विकसित हो। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...