18 मार्च 2017

मधेपुरा: संतमत सत्संग का 35 वां वार्षिक अधिवेशन कल से शुरू, बड़ी संख्यां में पहुंचेंगे लोग

मधेपुरा जिले मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत भलनी गंगापुर के कोसी स्थान में सत्संग का 35वां वार्षिक अधिवेशन कल से शुरू कल रविवार सुबह के 6:00 बजे से शुरू होने जा रहा है.
कल और परसों यानि सोमवार तक चलने वाले इस महायज्ञ में वर्तमान पूज्यपाद हरिनंदन महाराज एवं अन्य महापुरुष साधु महात्मा एवं विद्वान अपने  वचनों द्वारा लोगों के बीच धार्मिक संदेश एवं सत्यसंग के  लाभ को बतलायेंगे. इस अवसर पर सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक सत्संग का कार्यक्रम होगा एवं अपराह्न 2:00 बजे से आध्यात्मिक भजन कीर्तन स्तुति-विनती, ग्रंथ पाठ एवं प्रवचन होगा.
     सत्संग स्थल गंगापुर पंचायत अंतर्गत  गांव के मां कोशी स्थान भलनी में भव्य  तरीके से पंडाल लगाया जा चुका है और पानी के लिए चापाकल के साथ साथ बिजली के मोटर  भी लगवाए गए हैं.  प्रकाश के लिए समुचित रुप से जनरेटर की व्यवस्था के लिए पांच बड़े-बड़े जनरेटरों की व्यवस्था की गई है एवं महात्माओं के ठहरने के लिए उत्क्रमित मध्य विद्यालय भलनी में व्यवस्था की गई है. स्थानीय साधु महात्मा जो संतमत सत्संग से जुड़े हुए हैं भी पहुंच चुके हैं. कल सवेरे 6:00 बजे से सत्संग के  महामात्य का आयोजन प्रारंभ किया जाएगा।   
    महिला पुरुष-श्रद्धालुओं का पहुंचकर अपनी-अपनी जगह सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं एवं भोजन के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गया है. सभी सत्संग प्रेमियों के लिए भंडारे की व्यवस्था आज से ही शुरु हो गई है । बताया गया कि इस 2 दिनों के धार्मिक सत्संग आयोजन में समूचे भलनी गाना ग्रामवासी आगंतुकों एवं सत्संग प्रेमियों की सेवा में हमेशा तत्पर रहेंगे ताकि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा का सामना ना करना पड़ेगा. इसके लिए युवाओं  ने सभी सेवाओं के लिए अलग-अलग ग्रुप का निर्माण कर उसके देखरेख की व्यवस्था सुनिश्चित की है.  गंगापुर भलनी ग्राम वासियों का कहना है कि हम सत्संग प्रेमियों के आदर सत्कार से पुण्य के लाभ को अवश्य प्राप्त करने में सफल होने की कोशिश करेंगे।
    मधेपुरा और जदिया की ओर से आने वाले सत्संग प्रेमी मीरगंज चौक पर उतरकर सत्संग स्थल तक सड़क मार्ग द्वारा पहुँच सकते हैं. वही पूर्णिया और बिहारीगंज से आने वाले सत्संग प्रेमियों के लिए मुरलीगंज दुर्गा स्थान चौक मुरलीगंज  से सत्संग स्थल पर पहुंचने के लिए सवारियां उपलब्ध रहेगी ।  गंगापुर पंचायत वासी इस सत्संग को सफल बनाने में तन मन धन से जुड़े हुए हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...