04 मार्च 2017

‘क्रांतिकारियों की धरती कोसी की धार्मिक विरासत है समृद्ध’: केन्द्रीय मंत्री मधेपुरा में

 मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के राम जानकी ठाकुरबाडी में आयोजित सेमिनार के दूसरे दिन भारत सरकार के केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि कोसी की क्रांतिकारी धरती की धार्मिक और दार्शनिक विरासत काफी समृद्ध रही है। 

उन्होंने कहा कि कोसी का क्षेत्र धर्म और दर्शन के साथ सामाजिक रुप से काफी उर्जावान है।
      केंद्रीय मंत्री श्री यादव ने कहा कि जिस क्षेत्र में धार्मिक, सांस्कृतिक राजनीतिक पृष्ठभूमि मजबूत होती है वह अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है. कहा कि धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष के रुप में वे कुछ ज्यादा काम नहीं कर पाये थे अब वे इसे सूद सहित चुकता करने का भरोसा दिलाया। कहा कि यहां राष्ट्रीय स्तर का संग्रहालय बने, पर्यटन के क्षेत्र में इसका विकास हो इसके लिए वे राज्य सरकार और केंद्र सरकार से मिलकर इस काम को आगे बढाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सेमिनार अपने मूल उद्धेष्यों को पूरा कर इस क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किया।
   इससे पूर्व संयोजक सह बीएनएमयू के डीआर एकेडमिक डॉ. नरेंद्र श्रीवास्तव और सचिव राहुल यादव ने सिंहेश्वर को शिव सर्किट से जोडने की मांग की। उन्होंने मांग करते कहा कि पुरातात्विक परिषद और इतिहास परिषद द्वारा इस क्षेत्र में काम कराने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए। समारोह का संचालन संदीप शांडिल्य ने किया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...