07 फ़रवरी 2017

मधेपुरा: विज्ञान मेले में स्कूली बच्चों का जलवा

 भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं राइट्स कलेक्टिव द्वारा आयोजित चार दिवसीय मेले का उद्घाटन सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित ब्राइट एंजल्स स्कूल के प्रांगण में किया गया.

 उद्घाटन मधेपुरा के सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनुरंजन कुमार, महिला थाना अध्यक्ष प्रमिला कुमारी, अंचलाधिकारी मुरलीगंज जयप्रकाश स्वर्णकार तथा अंचलाधिकारी मधेपुरा मिथिलेश कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.  स्वागत ज्ञान विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया. स्वागत भाषण में विद्यालय के निदेशक विकू विरद ने बच्चों में छुपी हुई इस प्रतिभा को निखारने के लिए समस्या पर इस तरह के कार्यक्रम करवाते रहने का वचन भी दिया.
   विषय प्रवेश राइट्स कलेक्टिव के प्रतिनिधि मनीष कुमार ने किया जबकि मंच संचालन पृथ्वीराज यदुवंशी कर रहे थे. इस अवसर पर विज्ञान से जुड़ी जानकारी वाले पोस्टर मॉडल का प्रदर्शन किया गया जिसे देख कर अतिथि तथा अन्य उपस्थित अचंभित रह गए. अतिथियों ने संस्था के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों में विज्ञान के प्रति जागरूकता बढ़ती है. विद्यालय के बच्चों द्वारा विज्ञान गीत देशभक्ति गीतों आती कार्यक्रम के प्रस्तुत की गई आयोजन में अभिभावक एवं छात्र छात्रा बड़ी संख्या में उपस्थित थे. धन्यवाद ज्ञापन संस्था के प्रबंध निदेशक निकू नीरज ने किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...