25 फ़रवरी 2017

सिंहेश्वर महोत्सव में स्थानीय कलाकारों का विरोध: प्रशासन के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

एक तरफ जहाँ आज सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन बिहार की पर्यटन मंत्री अनिता देवी करेंगी और साथ ही इस मौके पर मंत्री समेत कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे वहीँ स्थानीय कलाकारों ने महोत्सव में भाग नहीं लेने का फैसला किया है.

    जिला प्रशासन द्वारा महोत्सव में स्थानीय कलाकारों के भाग लेने सम्बन्धी सूची पर मधेपुरा के कला संस्कृति संगम ने एतराज जाहिर किया है. स्थानीय गोशाला में हुई आम कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया कि जिला प्रशासन/ सिंहेश्वर महोत्सव आयोजन समिति 2017 में कला संस्कृति संगम के द्वारा दिए गए स्थानीय 66 कलाकारों की सूची से अधिकांश कलाकारों को छांट दिया गया है. इस बाबत संगठन ने सर्वसम्मत फैसला लिया है कि कलाकारों की उपेक्षा से हमलोग मर्माहत हैं तथा जिला प्रशासन/ सिंहेश्वर महोत्सव आयोजन समिति के प्रति निंदा प्रस्ताव पास करते हैं. साथ ही सर्वसम्मत राय बनी कि हमारा संगठन/ जिले के स्थापित कलाकार महोत्सव में भाग नहीं लेंगे.
    जिला पदाधिकारी और उप विकास आयुक्त सह अध्यक्ष सिंहेश्वर महोत्सव आयोजन समिति को पत्र लिखकर कला संस्कृति संगम ने उनकी ओर से दिए 66 कलाकारों की सूची निरस्त करने की मांग की है.
    बता दें कि आज अपराह्न तीन बजे से पांच बजे तक सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन समारोह होना है और उसके बाद पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच बजे से संध्या छ: बजे तक स्थानीय कलाकारों के द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जानी है. ऐसे में अब देखना है कि स्थानीय कलाकारों की मांगों पर प्रशासन क्या रूख लेती है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...