07 फ़रवरी 2017

बैंगलोर में कोसी के फैशन डिजायनर का जलवा: रैम्प पर मॉडल राहुल देव गोविन्द की शेरवानी में

भारत के आईटी सिटी बैंगलोर में बीता रविवार कोसी के लिए कुछ ख़ास था. अतिचर्चित फैशन शो में रैंप पर रौशनी और संगीत के बीच रैंप वॉक तो बेहद खूबसूरत मॉडलों का हो रहा था पर  मौके पर तारीफ और तालियाँ सुपौल के फैशन डिजायनर गोविन्द के लिए सुनाई दे रहे थे.

    होटल ब्रिगेड में बैंगलोर फैशन
वीक का इवेंट रविवार हुआ जिसमें बिहार के सुपौल निवासी डिज़ाइनर गोविन्द कुमार सिंह के डिज़ाईन किये ड्रेस पहनकर मॉडलों ने रैंप वॉक किया. वैसे तो गोविन्द कई सालों से फैशन वीक का इवेंट करते रहे हैं, पर इस बार कार्यक्रम की शान बढ़ाने मशहूर फिल्म अभिनेता और मॉडल राहुल देव मौजूद थे जिन्होंने राहुल देव ने गोविंद की डिजाईन की हुई शेरवानी पहनकर खुद रैंप वॉक किया तो तालियों की गडगडाहट से हॉल गूंजने लगा. मॉडल राहुल देव के अलावे भारत के कई जाने-माने मॉडल भी रैम्प पर गोविन्द के डिजायन किये कपड़े पहनकर रैम्प पर वाक किया.
     मधेपुरा टाइम्स के पुराने प्रशंसक रहे और बैंगलोर में Rainush स्टोर के गोविन्द हमें बताते हैं कि वे इस समय हैंडलूम के प्रचार-प्रसार पर विशेष जोर दे रहे हैं. इस बार जो ख़ास कलेक्शन लेकर आये हैं उसका नाम kamsya है, जिसका शाब्दिक अर्थ फ्यूजन यानी दो चीजों को मिलाना होता है. आज के युवाओं को ये काफी भा रहा है क्योंकि वे वेस्टर्न आउटफिट तो पसंद करते हैं, पर भारतीय रहना चाहते हैं ऐसे में ये कलेक्शन इंडो-वेस्टर्न आउटफिट उन्हें भायेगा ही. इस बार के फैशन शो में वेस्टर्न स्टायल जैकेट, लहंगा, चोली, अनारकली आदि का जमकर प्रयोग हुआ जो लोगों के बीच अद्भुत रूप से लोकप्रिय रहा. फैशन डिजायनर गोविन्द ने बताया कि वे मिनिस्ट्री और टेक्सटाइल और बड़े मॉडल व डिजायनर के साथ मिलकर हैंडलूम के प्रयोग के महत्त्व को लोगों के बीच पहुँचाना चाह रहे हैं.
    कहते हैं, मधेपुरा टाइम्स कोसी और बिहार का टॉप ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है और वे इसके माध्यम से लोगों से अनुरोध करते हैं कि रोज के या ख़ास पहनावे में भी हैंडलूम को बढ़ावा दें.


  फैशन डिजायनर गोविन्द कुमार सिंह ने इवेंट के बाद हमसे इसपर विस्तार से बातें की, जो आप यहाँ सुन सकते हैं. यहाँ क्लिक करें.

इसे भी पढ़ें: सुपौल  के गोविन्द बने 'टॉप अपकमिंग फैशन डिजायनर-2011'
(ब्यूरो रिपोर्ट)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...