14 फ़रवरी 2017

इंटर परीक्षा: शांतिपूर्ण पहले दिन की परीक्षा में मधेपुरा में 3 निष्काषित 13 गिरफ्तार

मधेपुरा में पहले दिन की इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 शांतिपूर्ण रही. केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता थी और पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल कदाचारियों के हौसले पस्त करने में सक्षम थे.

    मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी घूम -घूमकर विभिन्न केन्द्रों का जायजा लेते रहे. बताया गया कि इस दौरान परीक्षा कक्षों में मैजिस्ट्रेट तथा वीक्षक के अलावे किसी भी अधिकारी तक को जाने की अनुमति नहीं थी. वीक्षक समेत परीक्षार्थियों को बाहर की कड़ी जांच से गुजरकर मोबाइल सहित सारे कागज या अन्य सामान निकलकर रख देना होता था.
उधर बिहार बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार इंटर परीक्षा के पहले दिन पूरे बिहार में 240 परीक्षार्थी निष्काषित हुए हैं जबकि दरभंगा में 1 केंद्राधीक्षक और 3 वीक्षक निलंबित तथा गोपालगंज में भी 1 केंद्राधीक्षक निलंबित किये गए हैं. प्रथम पाली के दौरान प्रश्नपत्र लीक होने की बात भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, पर परीक्षार्थियों के बाहर आने पर जब प्रश्नपत्र का मिलान किया गया तो बात महज कोरी अफवाह साबित हुई.                
     वहीं मधेपुरा मुख्यालय में कुल 25 केन्द्रों को मिलकर तीन छात्र निष्काषित और तीन अविभावक गिरफ्तार किये गए जबकि 26 मोटरसाइकिल जप्त किये गए तथा उदाकिशुनगंज में 10 अविभावक गिरफ्तार हुए हैं और वहां कोई भी निष्कासन नहीं है. जानकारी उदाकिशुनगंज एसडीएम मुकेश कुमार एवं थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक मनीष कुमार ने दी.
    कुल मिलाकर मधेपुरा की परीक्षा को शांतिपूर्ण तो कहा ही जा सकता है भले पूरी तरह कदाचारमुक्त कहने का दावा हम नहीं कर सकते क्योंकि परीक्षा कक्ष के अन्दर मीडिया को जाने की अनुमति नहीं थी.
(MT Team)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...