08 जनवरी 2017

‘हर घर को मिलेगा नल’: मुख्यमंत्री के 7 निश्चय पर काम शुरू

बिहारीगंज मधेपुरा। मुख्यमंत्री के सात निश्चय में से एक हर घर नल योजना के तहत बिहारीगंज में तत्काल 427 लोगों को नल की सुविधा प्रदान की जाएगी।
          उक्त आशय की जानकारी कार्यपालक अंभियता संजय कुमार ने प्रखंड प्रमुख बिहारीगंज के वेश्म में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया  बिहारीगंज के अस्पताल परिसर में ग्रामीण जलापूर्ति योजना से निर्मित पंप हाउस से फिलहाल चार सौ सताइस लोगों को उक्त नल का कनेक्शन दिया जाएगा। बाद में उसका विस्तार किया जाएगा। साथ हीं उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावे हर घर शौचालय के तर्ज पर शौचालय वाले घर को भी उक्त नल की सुविधा प्राथमिकता के साथ दिया जाएगा। वे बोले कि पूरे जिला में 22 सौ 42 वार्ड है,सबों में नल पहुंचाने का कार्य फेज वाइज आरंभ किया जाएगा। 

वहीं प्रखंड प्रमुख राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त योजना के तहत वार्डवाइज ट्यूबेल प्लांट बिठाकर पानी की आपूर्ति हर घर में की जाएगी। जिसकी देखरेख उसी वार्ड में रहने वाले लोगों का वास कमिटी बनाया जाएगा जिसके जिम्मे संम्पूर्ण व्यवस्था रहेगी। तमाम मोटर सौर उर्जा से संचालित होगा और आयरन रहित पानी की आर्पूती की जाएगी। मौके पर उपस्थित पंचायत समिति प्रदीप साह ने कार्यपालक अंभियता का ध्यान पंप हाउस के चालू होने पर जमीन से पानी का फव्वारा निकलने की जानकारी दी, जिसपर उन्होंने तमाम त्रुटियों को दूर करने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर पीएचडी विभाग के एसडीओ रूपेश जद यू के युवा नेता प्रदीप कुमार साह, आस्था कंस्र्टक्शन के संवेदक कुलकुल सिंह, पप्पू सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रदीप सिंह, सुमन यादव, हिना देवी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।   
(रिपोर्ट: रानी देवी) 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...