17 जनवरी 2017

'नशा से नुकसान हैं बावजूद इसके सेवन करते हैं, यह शर्म की बात है': एएसपी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जारी शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर 21 जनवरी को होने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए आज जिले के चौसा प्रखंड में बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा की अध्यक्षता में मध्य विद्यालय भट्गामा में जन जागरूकता अभियान के तहत आम सभा का आयोजन किया गया.

   सभी पदाधिकारी द्वारा शराब बंदी को सफल बनाने और मानव श्रृंखला निर्माण कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने की अपील किया गया. मौके पर उपस्थित जिला पदाधिकारी मो.सौहेल ने कहा कि 21जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला बिहारियों के लिए गौरव की बात है. मद्यनिषेध के समर्थन में बनने वाली इस श्रृंखला में सब हिस्सा बनें. विश्व रिकॉर्ड बनने वाली इस श्रृंखला का सदस्य बनकर अपने आपको गौरवान्वित करें. उन्होंने कहा कि मद्य निषेध से समाज में व्यापक परिवर्तन आया है. पहले मद्य पान करने वालों के परिवार में अब खुशहाली है. उनके बच्चे अब स्कूल जा रहे हैं. घर की महिलाएं अब अमन चैन के साथ परिवार को आगे बढ़ाने में लगीं हैं. निर्धारित अवधि में लोग तय रुट पर हाथ से हाथ जोड़ कर कड़ी बनाकर खड़े रहेंगे. सेटेलाइट से इसकी फोटोग्राफी कराई जाएगी. इस कार्य के लिए सात देशी और दो विदेशी सेटेलाईट के अलावे छह हेलिकोप्टर लगाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार हमेशा हरदम मुश्किल भरा कदम चुनता है और हम लोग इसे सफल करते हैं. उन्होंने महिला आरक्षण, बिहार में लोकतंत्र की शुरुआत का जिक्र करते हुए कहा कि गणित में शून्य की खोज इसी बिहार ने की. विश्व को अनेक धर्म इसी बिहार ने दिया, बिहार पर हमें नाज है. डीडीसी मिथिलेश कुमार ने उपस्थित लोगों से मानव श्रृंखला में बढचढकर भागीदारी करने की बात कही.
       एसपी राजेश कुमार ने कहा कि बिहार पूर्ण रूप से शराबबंदी की ओर अग्रसर है। कानून को ताकत देने के लिए जन समर्थन जरुरी है। नशा से नुकसान हैं बावजूद इसके सेवन करते हैं। यह शर्म की बात है।मानव श्रृंखला इतिहास के रूप में जाना जय इसलिए हमें बढ़ चढ़ कर भाग लेना है। अनुमडल पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार दुबे ने कहा कि मद्य निषेध के समर्थन में बनने वाली इस श्रृंखला में सब हिस्सा बने । कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में पूरजोर सहयोग करेंइस मानव श्रृंखला  की सफलता से बिहार कर भविष्य और इसका विकास तीव्र गति से आगे बढेगा।
     बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने कहा कि इस प्रखंड के प्रत्येक घरो से मानव श्रृंखला के दिन लोगो की भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। मानव श्रृंखला में सामाजिक संस्था, निजी एव सरकारी विद्यालय के सभी छात्र-छात्रा,जीविका,आंगनबाड़ी,आशा कार्यकर्ता,विकास मित्र, मनरेगा मजदूर आदि सहित मुखिया, सरपंच, वार्ड आदि जनप्रतिनिधि भी मुख्य रूप से भाग लेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस साहसिक कदम को सकार बनाने का आह्वान आम लोगों से किया और सभी लोगों का हाथ उठा कर समर्थन लिया ।
   थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दारु छोड़ कर लोग अपने बच्चे को दूध पिलावेl सभी जगह लोगो में उत्साह है। हर व्यक्ति इस एतिहासिक पल का गवाह बनना चाहते है। अपने राज्य और देश को नशा मुक्त करना चाहते है ।
      इस मौके पर मुखिया सरिता सुमन, सुनील कुमार यादव, सांसद प्रतिनिधि अभिनन्दन मंडल, लोक शिक्षा केंद्र के समन्वयक परमानन्द मंडल, केआरपी प्रबीण कुमार प्रसून, शिक्षक सुबोध कुमार पासवान, किरन कुमारी समेत दर्जनों लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर शराब बंदी को सफल करने और मानव श्रृंखला को सफल करने की बात कही।
    मौके पर सभी विभाग के अधिकारी के अलावे अंचल अधिकारी अजय कुमार, मनरेगा पीओ रजनीकांत, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विश्वनाथ प्रसाद साह, सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के सचिव संजय कुमार सुमन, वरीय सदस्य आरिफ आलम, विभिन्न सरकारी विद्यालय के सभी छात्र-छात्रा, जीविका, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता, विकास मित्र, मनरेगा मजदूर आदि सहित मुखिया, सरपंच, वार्ड आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.   

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...