06 जनवरी 2017

रोमांचक बैडमिन्टन टूर्नामेंट का नॉक आउट राउंड प्रारम्भ, बीडीओ ने किया उद्घाटन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के राम जानकी ठाकुरबाडी के लव कुश भवन में सिंहेशवर बैडमिंटन चैंपियनशिप के नॉक आउट टूर्नामेंट का उद्घाटन आज सिंहेश्वर बीडीओ अजीत कुमार ने किया.

    चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह के दौरान बीडीओ अजीत कुमार ने पूर्व  प्रमुख राजेश कुमार झा के साथ कोर्ट में दो दो हाथ कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. इस अवसर पर खिलाड़ियों और दर्शकों को संबोधित करते हुए बीडीओ श्री कुमार ने कहा लगातार तीसरे वर्ष इस चैंपियनशिप का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला है. इस बार खिलाड़ीयो के बीच प्रतिस्पर्धा बढी है. हम चाहते हैं खिलाड़ी की एक पौध जो यहाँ तैयार हो रही है, बिहार के क्षितिज पर चमके. खासकर उन्होंने चैम्पियनशिप के आयोजक ट्राय और प्रायोजक प्रगति ऐडुकेयर सोसायटी की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह का आयोजन बच्चो को भटकने से रोकता है और स्वास्थ्य समाज का निर्माण करता है. क्योंकि खेल ही अनुशासन सिखाता है. सिंहेश्वर के मुखिया किशोरी प्रसाद सिंह ने कहा इस आयोजन ने बच्चों को बैडमिंटन के प्रति जबरदस्त आकर्षण भर दिया है.  यही बच्चे कल हमारे गाँव का नाम रौशन करेगे.
    दर्शकों से खचाखच भरे राम जानकी ठाकुरबाडी के लव कुश भवन जहां प्री क्वार्टर फाइनल का पहला मैच मधेपुरा के शिवम कुमार ने स्थानीय खिलाड़ी कुश कुमार को 21-13,  21-11 से हराकर, दूसरा मैच मघेपुरा के सुभम कुमार ने मघेपुरा के ही प्रिंस कुमार को  21-11, 21-16 से तीसरा मैच मघेपुरा के मनीष कुमार गुप्ता ने अजीत कुमार को एक तरफा मुकाबले में 21-5, 21-4 से  चौथा और आज का सबसे रोमांचक मैच प्रियदर्शी आनंद ने रोहित कुमार से पहला सेट गवाने के बाद 14-21, 21-18,  21-16 से, पांचवां मैच लगातार दो साल से खिताब अपने नाम करने वाले नवोदय के आनंद ने पहले संस्करण के फाइनलिस्ट सोनु गोस्वामी को 21-8,  21-6 से हराया. छठा और आज का अंतिम मैच दोनों स्थानीय खिलाड़ी के बीच खेला गया जिसमे प्रमोद प्रभाकर ने राजू तिवारी को 21-19, 21-13 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. कल भी 6 मैच खेले जाऐगे. दो प्री क्वार्टर फाइनल और चार क्वार्टर फाइनल मैच तथा 8 जनवरी को फाईनल सहित चार मैच खेले जायेगे.
    आज मैच शुरू होने से पहले सभी ने राष्ट्रीय गान गाया. मौके पर प्रगति ऐडुकेयर सोसायटी के सचिव पंकज कुमार गिरि, सुरेन्द्र सिन्हा, ट्राय के अनुराग, परमानन्द अग्रवाल, जिला जदयू सचिव दीपक यादव, राजद प्रखंड अध्यक्ष कार्तिक यादव, मनोज यादव, चंद्र किशोर गोस्वामी, गौडीशंकर, उद्घोषक आलोक कुमार, लेखराज, अभिषेक, रंजीत, मैच के निर्णायक की भूमिका संतोष गोस्वामी और गुंजन गोस्वामी ने लाईन मैन कुमार मंगलम, कुणाल भगत तथा स्कोरर की भूमिका अमन चटर्जी और  धीरू कुमार ने निभाई. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...