25 दिसंबर 2016

अच्छी खबर: मधेपुरा में लगा ऑटोमेटिक ब्रिक्स प्लांट: डीएम-एसपी ने किया उदघाटन

विकास के रास्ते पर तेजी से अग्रसर है मधेपुरा और मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल के अथक प्रयास से मधेपुरा में कई उद्योग लगाये जा रहे हैं. जिससे मधेपुरा के स्थानीय लोगों में उम्मीद जगती दिख रही है कि मजदूरों के पलायन में कमी आ सकती है.
    मधेपुरा में विद्युत रेल इंजन कारखाना के बाद आज कोसी और सीमांचल के पिछड़े कहे जाने वाले मधेपुरा में पहली बार करीब तीन करोड़ की लागत से ब्रिक्स (ईंट) प्लांट के निर्माण कार्य का शुभारम्भ हुआ है. मधेपुरा सदर प्रखंड के गणेश स्थान में जिलाधिकारी मो. सोहैल और एसपी विकास कुमार ने फीता काटकर किया ब्रीक्स कारखाना का उद्घाटन. कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित कर डीएम सोहैल ने कहा कि एक महीने के अन्दर मधेपुरा में 26 करोड़ के अन्य उद्योग लग रहे हैं जिसमें फ़्रांस और स्युजरलैंड की कंपनी इन्वेस्ट करेगी इन्वेस्ट साथ ही और भी देशी और विदेशी कंपनी से बात चल रही है बात.
जाहिर है यदि मधेपुरा में उद्योग को बढ़ावा मिलता है तो सैकड़ों मजदूरों को जिले में ही रोजी-रोजगार मिलगा. बता दें कि करीब एक महीना पहले जिले में जिलाधिकारी ने कई देशी और विदेशी कंपनी को बुलाकर एक इन्वेस्टर मीट  किया था, जिससे कि जिले में छोटे-बड़े कई उद्योग स्थापित हो सकें. प्रयास रंग लाने लगा है और मधेपुरा में पहली बार स्थानीय इन्वेस्टर ने लगाया है बड़ा उद्योग. मधेपुरा के शिव इंटरप्राइजेज के द्वारा गणेश स्थान के पास फ्लाईएस ईट उद्योग एवं पेभर ब्लॉक निर्माण का शुभारम्भ 11बजे दिन में किये जाने के इस मौके पर सोनबरसा के पूर्व विधायक औएर भाजपा नेता किशोर कुमार मुन्ना ने कहा कि मधेपुरा के विकास का मार्ग खुल चुका है और इस तरह का प्लांट पहली बार मधेपुरा, सहरसा और सुपौल जिले के लोगों को देखने को मिलेगा और कम कीमत पर बेहतर ईंट मिलेगी.  किशोर  कुमार मुन्ना ने जिला पदाधिकारी को इस उद्घाटन पर अपना कीमती समय देने के लिये धन्यवाद दिया.
एस पी विकास कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन आप के साथ है, आप का  प्रयास मधेपुरा के विकास के लिये बेहतर है. मौके पर जिला पदाधिकारी ने दोनो प्रोप्राइटर राजीव सर्राफ और राजेश कुमार सिंह को उन्होने कहा कि जिस तरह मशीन एक दूसरे से मिल कर ईंट  बनाता है ठीक उसी तरह आपलोग मिलकर इस काम को अंजाम देते रहिये. मधेपुरा के विकास पर मधेपुरा के तुलसीबारी और श्रीपुरचकला के लोगो की जिलाधिकारी ने जम कर तारीफ की और कहा कि आज रेल कारखाना उन्ही की वजह से खुलने जा रहा है. जमीन मालिकों से उन्होंने कहा कि आप पैसे को मत देखिए और और कुछ त्याग कीजिए. आप अगर ज़मीन देंगे तो आप का मधेपुरा इंडस्ट्रियल एरिया कहलाएगा और आप के बच्चों को इसका सीधा फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि अभी 13 कम्पनी को हमने आमंत्रित किया था. उनमे से चार कम्पनी ने हामी भर दी है, बहुत जल्द उन पर काम होगा.
मौके पर शिव इंडस्ट्री के प्रो. राजीव सर्राफ ने कहा कि फ़ुल्ली ऑटोमेटिक प्लांट से हर रोज़ तीस हजार ईंट बन कर हर रोज़ तैयार होगा और शिव इंडस्ट्री के प्रो.  राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कीमत भी अधिक नही होगी और लोगो को  बेहतर ईंट मिलेगी जो हर समय और हर मौसम में उपलब्ध होगा.
मौके पर तुलसी वस्त्रालय के प्रोपराईटर अशोक सोमानी, भाजपा नेता पूर्व नगर परिषद् के चेयरमैन विजय कुमार विमल, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव समेत शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे.
(Report: Murari Singh & Mahtab Ahmad, Edited by: Kumar Shankar Suman)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...