18 दिसंबर 2016

टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच: मुंगेर के राजीव को मैन ऑफ द मैच

मधेपुरा जिले के पुरैनी के डा भीमराव अम्बेडकर मैदान में आयोजित कैप्टन राय मेमोरियल अन्तरजिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव के द्वारा करने के बाद टूर्नामेंट का पहला लीग मैच उद्घाटन के साथ टास उछालकर दिन के 11 बजे से प्रारंभ हुआ. 

मुंगेर के कप्तान नवल ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी मुंगेर की टीम की ओर से राजीव के 6 गेंद पर 16 रन, कुंदन के 12 गेंद पर 22रन और सौरभ के द्वारा बनाए गए 23 रन की मदद से 9 विकेट खोकर 20 आवर मे 124 रन बनाए. मुंगेर की ओर से 19 चौके लगाए गए वहीँ सहरसा की ओर से गेंदबाज कप्तान सुमित ने 3 , विष्णु ने 3 , एवं नितेश ने 2 विकेट झटके.
   जवाब मे 125 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सहरसा की टीम 20 आवर मे अपने 6 विकेट खोकर महज 111रन ही बना पायी. सहरसा की ओर से गुल्लु ने 27, हरेराम ने 25 और गोलू ने 13रन अपनी टीम के लिए जोड़ पाए।मुंगेर की ओर से शानदार गेंदबाजी प्रर्दशन करते हुए राजीव ने  व दीपक ने 2-2 विकेट लिए. सहरसा की टीम 13 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.
     मुंगेर के राजीव को महज 6 गेंद पर 16 रन बनाने और 2 विकेट के शानदार आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. पुरैनी के सरपंच उमेश सहनी के द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. मैच में निर्णायक की भूमिका मुन्ना ठाकुर और डा विनोद सहनी निभा रहे थे जबकि मुख्य स्कोररर मनीष कुमार मुन्ना थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...