31 दिसंबर 2016

13 वर्षीया लड़की की मौत: हवा के ठंडे थपेड़ो में रात गुजारने को थी विवश

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के गंगापुर पंचायत के वार्ड नंबर वार्ड नंबर 4 के हनुमान पट्टी 13 वर्षीया लड़की काजल कुमारी पिता अनिरुद्ध मंडल माता रेणु देवी की तृतीय पुत्री की बीती रात ठंड लगने की वजह से मौत हो गई.

   ग्रामीणों ने बताया कि कि बीते  शाम चार बजे वह बिना जाड़े के कपड़े पहने ही उपले ठोक रही थी जब कि कल से ही पछुआ पवन की कनकनी प्रारंभ हुई है. पिता ने गरीबी के कारण अपने सभी बच्चों को ठंडे के कपड़े देने में खुद को सामर्थ्यहीन बताया. गौरतलब हो कि ये एक टूटे घर में सभी बच्चों के साथ पछुआ पवन के ठंडे थपेड़ो में रात गुजारने को विवश हैं. इन्हें एक इंदिरा आवास भी नहीं नसीब हुआ है.
     अनिरुद्ध मंडल की पांच पुत्रियों में यह तीसरी थी. अनिरूद्ध मंडल बी पी एल परिवार की श्रेणी में आता है. गंगापुर मुखिया सुधा देवी के द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रूपये उनके क्रिया कर्म के लिए दिया गया. अनिरुद्ध मंडल के तीन पुत्र भी हैं. मौके पर मुखिया सुधा देवी के अलावे गौरव कुमार उप मुखिया, जदयू पंचायत अध्यक्ष सौरभ कुमार, महेश कुमार, नागेश्वर मंडल, जयकृष्ण मंडल एवं वार्ड सदस्य इंदु देवी भी मौजूद थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...