17 दिसंबर 2016

मधेपुरा: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के गार्ड की हुई मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना अंतर्गत गोलबाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बाजार शाखा में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवान नारायण साह की मौत बीती रात पटना से वापस लौटने के बाद एंबुलेंस से उतरते ही हो गई.

 बताया जाता है कि नारायण साह (50) पिता स्वर्गीय  सकिचन साह मुरलीगंज मीरगंज वार्ड नं. 1, मुरलीगंज के गोलबाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बाजार शाखा की सुरक्षागार्ड में ड्यूटी पर तैनात थे.  8 दिसंबर की रात ठंड की वजह से उसे लकवा मार गया. आनन फानन में उठाकर उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया जहां स्थिति को देखते हुए मौके पर तैनात डॉक्टर ने जिला अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया. वहां से भी उनको इलाज के लिए सहरसा भेजा गया. सहरसा से उन्हें बेहतर इलाज के  लिए पटना भेजा गया. 8 तारीख से ही उस पर परिवार वालों ने नारायण साह की इलाज में कोई कसर नहीं रख छोड़ी थी. पर ऑक्सीजन पर टिके रहने से उन्हें बीती रात जब डॉक्टर ने भी जवाब दे दिया था तो नारायण को घर लाया गया. एंबुलेंस से उतारने के   
आघे घंटे के बाद उनकी मौत हो गई.
     स्वर्गीय साह अपने पीछे दो पुत्र और एक पुत्री को छोड़ गये हैं.  बड़ा पुत्र पढ़ने के साथ साथ खेती को भी  संभाल रहा वहीँ छोटा पुत्र पिछले चार महीने से आर्मी की ट्रेनिंग में है. मौके पर जिला समादेष्टा रविंद्र प्रसाद पहुंच कर शोक सलामी दी तथा शोक संतप्त परिवार को अंत्येष्टि के लिए ₹7000 दिए. जिला समादेष्टा होमगार्ड ने कहा कि मृतक की पत्नी को दो वर्षों तक ₹2000 प्रति माह मासिक पेंशन दिया जाएगा और उनके एक पुत्र को अनुकंपा के आधार पर नौकरी भी दी जाएगी. अनुदान राशि के रूप में उन्हें 400000 रुपए भी दिए जाएंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...