01 दिसंबर 2016

खबर का असर: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंचेगी शंकरपुर

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना के लाही गाँव की मानवता को शर्मशार कर देने वाली घटना की गूँज दिल्ली तक पहुँच गई है और राष्ट्रीय महिला आयोग ने इसपर संज्ञान ले लिया है.
कथित घटना में जहाँ पीड़िता को एक सरकारी स्कूल के अलग-अलग कमरे में बंदकर रखकर पीडिता के साथ सरपंच पति समेत अन्य चार दरिंदों ने दरिंदगी की थी और फिर बाल काट कर गाँव में घुमाया था.
          मधेपुरा टाइम्स तथा कुछ अन्य मीडिया में खबर आने के बाद अब इसपर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान ले लिया है. हालाँकि इस बीच इस मामले में मधेपुरा पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी भी की और पीड़िता का बयान भी न्यायालय में दर्ज करवाया. राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या सुषमा साहू ने बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम एक सप्ताह के अन्दर शंकरपुर के लाही गाँव आ सकती है और हर पहलू पर जांच करेगी.
          हालाँकि बताया गया कि इस बीच पीड़िता ने न्यायालय में अपने साथ दुष्कर्म की बात से इनकार किया है पर मधेपुरा टाइम्स को दिए बयान में पीड़िता ने बाल काटकर कालिख लगाकर नगाड़े के साथ टोले में घुमाने के साथ दुष्कर्म की भी बात कही थी, जिसके प्रमाण के रूप में हमारे पास वीडियो मौजूद हैं.  ऐसे में मधेपुरा टाइम्स सारे अन्य कई जुटाए प्रमाण के साथ वीडियो भी राष्ट्रीय महिला आयोग को सौंपेगी ताकि मामले की गहराई से जांच की जा सके और सच पाने पर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जा सके.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...